Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya-Howrah Vande Bharat: PM मोदी ने गया को दिया 3-3 वंदे भारत का तोहफा, फूले नहीं समाए जीतनराम मांझी और नीतीश के मंत्री

प्रधानमंत्री मोदी ने गया से पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह ट्रेन गया से चलकर पश्चिम बंगाल के हावड़ा स्टेशन के लिए अपनी पहली व्यावसायिक यात्रा पर निकली। गया को तीन वंदे भारत ट्रेनें मिली हैं जिसमें गया-हावड़ा वाराणसी-देवघर और पटना-टाटा शामिल हैं। जीतनराम मांझी ने कहा कि गयाजी की ऐतिहासिक और धार्मिक महत्ता के कारण प्रधानमंत्री ने तीन-तीन वंदे भारत ट्रेनें दी हैं।

By pradeep kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 16 Sep 2024 06:57 PM (IST)
Hero Image
गया को मिली तीन वंदे भारत ट्रेन। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, गया। प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गयाजी से पहली वंदे भारत एक्सप्रेस का शुभारंभ किया। 

यह ट्रेन गयाजी से चलकर पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित हावड़ा स्टेशन के लिए अपनी पहली व्यावसायिक यात्रा पर निकली।

गया को गया-हावड़ा वंदे भारत के अलावा, उत्तर प्रदेश के वाराणसी से झारखंड के देवघर (वैद्यनाथ धाम) एवं पटना से टाटा जाने के लिए भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मिली हैं। दो वंदे भारत का ठहराव गयाजी में दिया गया है। इससे पहले यहां केवल एक पटना-रांची वंदे भारत का ठहराव था।

गया जी की महत्ता के चलते मिली 3-3 वंदे भारत

मंत्री जीतनराम मांझी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गयाजी की ऐतिहासिक, पौराणिक और धार्मिक महत्ता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीन-तीन वंदे भारत जैसी ट्रेनें दी हैं।

बाबा की नगरी और गया जी आना-जाना होगा आसान

मंत्री डॉ. प्रेम कुमार ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री ने वंदे भारत एक्सप्रेस का उद्घाटन किया है। एनडीए की सरकार ने एकसाथ गया को तीन वंदे भारत दी है।

मंत्री ने कहा कि अब उत्तर प्रदेश के बाबा विश्वनाथ की नगरी से गयाजी जाना-आना आसान हो गया है। इस वंदे भारत से झारखंड के बाबा वैद्यनाथ धाम भी जाकर श्रद्धालु दर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि राजधानी पटना व गया से छोटे-बड़े कारोबारी झारखंड की औद्योगिक नगरी टाटा भी कम अवधि में वंदे भारत ट्रेन से पहुंच सकेंगे।

ये नेता-मंत्री रहे मौजूद

गया जंक्शन पर उद्घाटन समारोह के दौरान केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी, राज्य के सहकारिता एवं वन मंत्री डॉ. प्रेम कुमार, औरंगाबाद से राजद सांसद अभय कुशवाहा, पूर्व एमएलसी कृष्ण कुमार सिंह, पूर्व सांसद रामजी मांझी सहित रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Gaya News: गया के वजीरगंज में पटरी से उतरकर खेत में गया रेल इंजन, मचा हड़कंप; एक लापरवाही पड़ी भारी

गया-हावड़ा, पटना-टाटा और वाराणसी-देवघर के बीच चलेंगी नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनें, 15 सितंबर को शुभारंभ

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर