Move to Jagran APP

Jitan Ram Manjhi: '1 लाख रुपये देंगे, फॉर्म भर दो...'; मांझी का जन सुराज पर बड़ा आरोप; क्या करेंगे PK?

जीतन राम मांझी ने जन सुराज पार्टी पर इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत की पेशकश करने का आरोप लगाया है। वे शुक्रवार को गया में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। केंद्रीय मंत्री ने इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में वोट मांगने को लेकर जन सुराज पार्टी के अधिकार पर भी सवाल उठाया। कहा हमें वोट मांगने का अधिकार है लेकिन जन सुराज वालों ने क्या काम किया है?

By subhash kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 25 Oct 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
मतदाताओं को रिश्वत दे रही है जन सुराज पार्टी: जीतन राम मांझी
जागरण संवाददाता, गया।  केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी ने प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के नेतृत्व वाली जन सुराज पार्टी (Jan Suraaj Party) पर इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को रिश्वत की पेशकश करने का आरोप लगाया है, जहां उनकी बहू दीपा मांझी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (एचएएम) की उम्मीदवार हैं।

गया में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि जन सुराज पार्टी के नेता इमामगंज में घर-घर जा रहे थे और ग्रामीणों से उपचुनाव में पार्टी को वोट देने पर एक लाख रुपये देने के वादे के बदले में फॉर्म भरने के लिए कह रहे थे।

'मैं मतदाताओं से आग्रह करता हूं...'

केंद्रीय मंत्री मांझी ने कहा, " मैं मतदाताओं से ऐसे वादों से प्रभावित न होने का आग्रह कर रहा हूं और चुनाव आयोग से मामले की जांच करने और मतदाताओं में हेर-फेर को रोकने और चुनावी अखंडता बनाए रखने के लिए सख्त कार्रवाई करने का आग्रह करता हूं"।  उनके इस बयान से इलाके में राजनीतिक माहौल गरमा गया है, खासकर दीपा मांझी की उम्मीदवारी को देखते हुए।

'जन सुराज वालों ने क्या काम किया?'

केंद्रीय मंत्री ने हाल ही में अपनी पार्टी के विकास योगदान पर जोर दिया और इमामगंज विधानसभा क्षेत्र में वोट मांगने में जन सुराज पार्टी की वैधता पर सवाल उठाया। अपनी बहू के समर्थन में एक रैली में बोलते हुए उन्होंने टिप्पणी की, हमने हजारों काम किए हैं। हमें वोट मांगने का अधिकार है, लेकिन इन जन सुराज के लोगों ने क्या काम किया है?

सम्राट बोले- हम का नेतृत्व बिहार के लिए जरूरी

केंद्रीय मंत्री ने दीपा मांझी के निर्वाचित होने पर क्षेत्र के विकास में योगदान देने की क्षमता पर विश्वास व्यक्त किया, यह देखते हुए कि उनकी जीत लगातार विकास सुनिश्चित करने में मदद कर सकती है।  उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने केंद्रीय मंत्री मांझी की अपील का समर्थन करते हुए सुझाव दिया कि हम का नेतृत्व बिहार में विकास को गति देना जारी रखेगा।

'इस चुनाव से सरकार तो नहीं बदलेगी, लेकिन...'

डिप्टी सीएम चौधरी ने कहा, इस चुनाव से सरकार तो नहीं बदलेगी, लेकिन हम सबके सहयोग से बिहार में विकास की गति दोगुनी गति से बढ़ेगी। बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि दीपा मांझी राजनीति में सक्रिय हैं और निर्वाचन क्षेत्र की जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में हैं।

बेलागंज व इमामगंज विधानसभा उपचुनाव में अंतिम दिन 14 नामांकन पत्र दाखिल

जिला मुख्यालय में बेलागंज व इमामगंज विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दिन शुक्रवार को राजद अभ्यर्थी समेत 14 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। अंतिम दिन बेलागंज विधानसभा से सभी सात निर्दलीय अभ्यर्थी ने पर्चा भरा है जबकि इमामगंज विधानसभा से राजद के अभ्यर्थी रौशन कुमार एवं निर्दलीय अभ्यर्थी नामांकन पत्र दाखिल किया गया। बेलागंज व इमामगंज विधानसभा उप चुनाव को लेकर नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया समाप्त हो गई है।

नामांकन पत्र समाप्त के बाद बेलागंज विधानसभा में 17 एवं इमामगंज विधानसभा उपचुनाव में 11 अभ्यर्थी शामिल है। इन सभी अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों की जांच 28 अक्टूबर को होगी। 30 अक्टूबर को अभ्यर्थी अपना नाम वापस ले सकते हैं। नाम वापसी के बाद उसी दिन चुनाव चिंह आवंटित की जाएगी। चुनाव चिंह मिलने के बाद 31 अक्टूबर उम्मीदवार अपने चुनाव क्षेत्र में चुनाव प्रचार शुरु करेंगे। दोनों विधानसभा उप चुनाव के लिए 13 नवंबर को मतदान कराया जाएगा

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: नीतीश कुमार बोले- अब इधर-उधर नहीं जाएंगे; लालू ने कहा- यह सब बातें वे ही जानें

ये भी पढ़ें- Bihar By Election 2024: जन सुराज ने जारी की 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट, प्रशांत किशोर का नाम सबसे नीचे

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।