Move to Jagran APP

Bihar Accident: गया में सड़क दुर्घटना के दौरान गर्भवती महिला का फटा पेट, घटनास्थल पर मां व गर्भस्थ शिशु की मौत

बिहार के गया जिले में जीटी रोड पर मंगलवार को सात माह की गर्भवती महिला हृदयविदारक दुर्घटना में दर्दनाक मौत हो गई। बता दें कि घटना के समय पीछे से आ रहे कंटेनर की टक्कर से बाइक पर बैठी महिला गिर पड़ी और कंटेनर उसे रौंदते हुए भाग गया। इस घटना में में महिला का पेट फट गया और पेट फटने से गर्भस्थ शिशु बाहर निकलकर सड़क पर गिर पड़ा।

By Jagran News Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Wed, 28 Feb 2024 06:39 AM (IST)
Hero Image
गया में सड़क दुर्घटना के दौरान गर्भवती महिला का फटा पेट (फाइल फोटो)
कौशलेंद्र कुमार, शेरघाटी (गया)। Pregnant Women Dies In Road Accident In Gaya: बिहार के गया जिले में जीटी रोड पर मंगलवार को सात माह की गर्भवती महिला हृदयविदारक दुर्घटना का शिकार हो गई। पीछे से आ रहे कंटेनर की टक्कर से बाइक पर बैठी महिला गिर पड़ी, कंटेनर उसे रौंदते हुए भाग गया।

इस एक्सीडेंट में महिला का पेट फट गया और पेट फटने से गर्भस्थ शिशु बाहर निकलकर सड़क पर गिर पड़ा। इससे मां व गर्भस्थ शिशु की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

पुलिस ने ये कहा

थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है। गर्भस्थ शिशु का शव समेटा गया। कंटेनर चालक की पहचान सीसीटीवी फुटेज से की जा रही है। आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे हुई दुर्घटना

घटना गया जिले के शेरघाटी थाना क्षेत्र अंतर्गत गोपालपुर में हुई। महिला नेहा कुमारी को उसके पति नवनीत कुमार बीए पार्ट-2 की परीक्षा दिलाने गोपालपुर नहर के समीप वीएस राय महिला कॉलेज परीक्षा केंद्र ले जा रहे थे।सड़क के दूसरी ओर गिरने के कारण उनकी जान तो बच गई, परंतु गंभीर चोट लगी है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दुर्घटना बाइक सवार के सामने से आ रहे ई रिक्शा चालक के चकमा देने के कारण हुई। ई रिक्शा से बचने के लिए बाइक चला रहे युवक ने अचानक दाईं ओर मोड़ लिया, इतने में पीछे से तेज गति में आ रहे सब्जी लदे कंटेनर ने टक्कर मार दी।

ग्रामीण मौके पर जुटे

दुर्घटना के बाद ग्रामीण बड़ी संख्या में जीटी रोड पर जुट गए और सड़क जाम कर दिया, परंतु पत्नी व अजन्मे शिशु की मौत के बाद भी पति नवनीत ने भलमनसाहत दिखाई। उन्होंने लोगों को सड़क जाम करने से रोककर कहा कि उसकी तो दुनिया लुट गई, अब किसी को कष्ट नहीं देना चाहते।

इसके बाद ग्रामीण सड़क से हट गए। इस बीच घटनास्थल पर पहुंची पुलिस से उन्होंने निवेदन किया कि कागजी प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। दंपती को दो वर्ष की एक संतान है। इस बीच दुर्घटनास्थल के निकट उनके गांव गोपालपुर से स्वजन आए और शव लेकर अंतिम संस्कार के लिए चले गए।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।