Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya Crime News: इमामगंज में फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से हुई लूटपाट का पर्दाफाश, किशोर समेत 5 गिरफ्तार

Bihar News गया पुलिस ने इमामगंज थाना क्षेत्र में हुई भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी के साथ लूटपाट मामले में सात दिनों में चार शातिर लूटेरों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल और आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज को पुलिस ने खंगाला। उसके आधार पर अप्राथमिकी आरोपी रितिक को बड़का करासन से छापेमारी कर गिरफ्तार किया गया।

By neeraj kumarEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 15 Nov 2023 07:03 PM (IST)
Hero Image
लूटकांड की जानकारी देते एसएसपी आशीष भारती, नगर पुलिस अधीक्षक हिमांशु व अन्य। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, गया। बिहार की गया पुलिस ने इमामगंज थाना क्षेत्र में हुई भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी के साथ लूटपाट मामले में सात दिनों में चार शातिर लूटेरों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, एक किशोर को निरूद्ध किया गया है। इन शातिरों के पास से लूटी गई 67050 रुपये, मोटरसाइकिल एवं एक बंदूक बरामद किया गया है।

फाइनेंसकर्मी से लूट का ये है मामला

इसका पर्दाफाश करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि बीते 9 नवंबर को औरंगाबाद जिले के हसपुरा थाना क्षेत्र निवासी और भारत फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी राजेश कुमार से तीन लाख 43 हजार 337 रुपये लूटपाट की वारदात इमामगंज थाना क्षेत्र के करासन कुईवार स्थित बिसकुटा कुंआ के पास हुई थी। जब वह कंपनी का पैसा संग्रह कर शेरघाटी जा रहा था।

इसकी प्राथमिकी इमामगंज में दर्ज की गई। इस लूटकांड को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक हिमांशु के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की गई थी। टीम में इमामगंज, मैगरा थानाध्यक्ष, पुलिस पदाधिकारी व तकनीकी शाखा के पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

ये आरोपी गिरफ्तार

एसएसपी ने बताया कि इस लूटकांड में इमामगंज थाना क्षेत्र के बड़का करासन बली स्थान गांव निवासी रितिक कुमार, मंटू कुमार, मैगरा थाना क्षेत्र के सेवरा गंजबोर गांव निवासी अरूण कुमार एवं रोहित को गिरफ्तार किया गया। इस मामले में एक किशोर को भी निरूद्ध किया गया है।

इन लूटेरों के पास से 67050 रुपये, लूटी गई मोटरसाइकिल, लूटी गई मोबाइल, लूट को अंजाम देने में उपयोग की गई मोबाइल तीन और एक नाली बंदूक बरामद किया गया है।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पहुंची प़ुलिस

एसएसपी ने बताया कि घटनास्थल और आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज को पुलिस ने खंगाला। उसके आधार पर अप्राथमिकी आरोपी रितिक को बड़का करासन घर से छापामारी कर लूटी की पांच हजार रुपये, लूटी गई मोबाइल का उपयोग करने पर गिरफ्तार किया गया।

रितिक के निशानदेही पर मंटू कुमार को एक मोबाइल एवं 10 हजार 50 रुपये के साथ पकड़ा गया। मंटू की निशानदेही पर एक बालक को निरूद्ध किया गया, इसके पास से लूटी गई राशि में से 21 हजार रुपये बरामद किया गया।

लुटेरों ने लूट की बात कबूली

के निशानदेही पर रोहित कुमार को सेवरा गंजबोर घर से लूट में उपयोग मोबाइल एवं 18 हजार 500 रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार रोहित के निशानदेही पर अरूण कुमार को गिरफ्तार किया गया। लूटी गई राशि में से 12 हजार 500 रुपये, मोबाइल एवं एक नाली बंदूक को बरामद किया गया।

एसएसपी ने बताया कि सभी लूटेरों ने घटना करने की बात स्वीकार की है। पूछताछ के बाद लूटेरों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

लूटी गई मोटरसाइकिल को मैगरा थाना क्षेत्र के शिव पहाड़ी के पास से मोटरसाइकिल को घटना के दूसरे दिन यानि 10 नवंबर को बरामद किया गया था।

पुलिस पदाधिकारी होंगे सम्मानित

एसएसपी ने कहा कि लूटकांड का सफल उद्भेदन करनेवाले पुलिस पदाधिकारी और जवानों को पुरस्कृत किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Bihar Crime: दहेज में बोलेरो नहीं मिलने पर नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या, आरोपी ससुरालवाले फरार

Bihar Crime: बेतिया में नशेड़ियों से हालचाल पूछना युवक को पड़ा महंगा, चाकू से गोदकर बेरहमी से कर दी हत्या