Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: गया के इमामगंज में दिनदहाड़े एक निजी बैंक में 8 लाख की लूट, फायरिंग करते हुए बदमाश फरार

Gaya Crime News कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट नन बैंकिंग माइक्रो फाइनेंस कंपनी शाखा रानीगंज तेतरिया से मंगलवार को लूटेरों ने दिनदहाड़े आठ लाख छह हजार चार सौ चालीस रुपए लूटकर फरार हो गए। शाखा प्रबंधक पंकज अकेला ने बताया कि कंपनी के माध्यम से गांव में महिलाओं का समूह चलाया जाता हैं। जिन्हें रोजगार करने के लिए कंपनी लोन देती हैं।

By Devendra PrasadEdited By: Prateek JainUpdated: Wed, 13 Sep 2023 12:40 AM (IST)
Hero Image
कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट नन बैंकिंग माइक्रो फाइनेंस के पास जुटी भीड़।

संवाद सूत्र, इमामगंज: कैशपॉर माइक्रो क्रेडिट नन बैंकिंग माइक्रो फाइनेंस कंपनी शाखा रानीगंज तेतरिया से मंगलवार को लूटेरों ने दिनदहाड़े आठ लाख छह हजार चार सौ चालीस रुपए लूटकर फरार हो गए।

शाखा प्रबंधक पंकज अकेला ने बताया कि कंपनी के माध्यम से गांव में महिलाओं का समूह चलाया जाता हैं। जिन्हें रोजगार करने के लिए कंपनी लोन देती हैं, उस लोन के पैसे को महिलाएं साप्ताहिक किस्त के रूप में जमा करती हैं।

वहीं, किस्त के पैसा मंगलवार को कंपनी में जमा किया गया था, उस पैसे को गिनती कर आठ लाख छह हजार चार सौ चालीस रूपया बैग में रखकर उसे जमा करने के लिए कंपनी के कैशियर प्रवीन कुमार और सहायक शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार एसबीआई शाखा इमामगंज जा रहे थे।

घात लगाकर बैठे थे बदमाश

वे दोनों पैसा लेकर कार्यालय के सीढ़ी से नीचे उतर ही रहे थे कि पहले ही घात लगाए लूटेरों ने हथियार के बल पर सीढ़ी पर से ही पैसा का भरा बैग लूटकर फरार हो गए, जिसका कंपनी के कर्मचारियों और ग्रामीणों के द्वारा विरोध करने पर अपराधियों ने लोगों को भयभीत करने के लिए तबातोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि करीब छह राउंड फायरिंग किया गया हैं। इसके बाद मौका मिलते ही भागने में सफल हो गए। घटना का अंजाम देने के लिए तीन अपाची मोटरसाइकिल से छह लूटेरे आए थे। इसमें दो के पास हथियार दिखाकर पैसा लूटने का काम किया। तीन अपराधी गाड़ी स्टार्ट कर पैसा लेकर भागने के लिए रेडी थे।

वहीं एक लूटेरा ग्रामीणों का निगरानी कर रहा था। इस संबंध में थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि एक कंपनी से लाखों रुपयों की लूट होने की खबर मिली है, उसका पता लगाने के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि लूट होने के बाद घटना की सूचना कंपनी के लोगों के द्वारा काफी देर से दिया जाना भी मामला शंका के घेरे में हैं, उसकी भी जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Bihar: औरंगाबाद में घरेलू कलह के बाद मां ने दो मासूमों को जहर खिलाकर खुद भी खाया, तीनों की मौत

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर