Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार: गया में ट्रायल के दौरान वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी, खिड़की के शीशे टूटे

टाटा से पटना को चलने वाली वंदे भारत ट्रायल ट्रेन पर मंगलवार को गया में पत्थरबाजी हुई है। इस घटना में इस ट्रेन के एक कोच के खिड़की के शीशे टूट गए। घटना हलांकि धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बंधुआ-टनकुप्पा स्टेशन के बीच हुई है। रेलवे के अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को टाटा से चलकर गोमो होते हुए गया की तरफ आ रही थी।

By Jagran News Edited By: Jeet Kumar Updated: Tue, 10 Sep 2024 11:16 PM (IST)
Hero Image
गया में वंदे भारत ट्रायल ट्रेन पर पत्थरबाजी, खिड़की के टूटे शीशे

 जागरण संवाददाता,गया। टाटा से पटना को चलने वाली वंदे भारत ट्रायल ट्रेन पर मंगलवार को गया में पत्थरबाजी हुई है। इस घटना में इस ट्रेन के एक कोच के खिड़की के शीशे टूट गए। घटना हलांकि धनबाद रेल मंडल अंतर्गत बंधुआ-टनकुप्पा स्टेशन के बीच हुई है।

खिड़की के कांच टूट गए

रेलवे के एक अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को टाटा से चलकर गोमो (नेताजी सुभाष चंद्र बोस जंक्शन) होते हुए गया की तरफ आ रही थी। इसी बीच बंधुआ और टनकुप्पा स्टेशन के बीच किमी संख्या 455 के पास कुछ शरारती तत्वों ने ट्रेन पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। जिसमें इंजन से सटे दूसरे कोच के सीट नंबर 4 की खिड़की के कांच टूट गए।

बताया गया कि जिस कोच के खिड़की के शीशे टूटे हैं, उसका नंबर 24159 है। इस घटना के बाद धनबाद रेल मंडल के कोडरमा आरपीएफ पोस्ट अंतर्गत पहाड़पुर आउटपोस्ट से दल बल के साथ पदाधिकारी और जवानों को इसकी जांच के लिए भेजा गया।

आरपीएफ सूत्रों के हवाले बताया गया कि ट्रायल ट्रेन टाटा-पटना-टाटा अप वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर बंधुआ टनकुप्पा स्टेशन के मध्य किलोमीटर संख्या 455 के आसपास अज्ञात व्यक्तियों के द्वारा पत्थर मारे जाने की घटना हुई है।

मामले की जांच शुरू

बताया गया है कि उपनिरीक्षक आनंद आलोक रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गोमो साथ स्टाफ़ ट्रायल टाटा-पटना-टाटा अप वंदे भारत एक्सप्रेस में गोमो से गया तक के लिए मार्गरक्षण ड्यूटी में तैनात थे।

मार्गरक्षण के दौरान समय क़रीब 11:10 बजे बंधुआ टनकुप्पा स्टेशन के मध्य किलोमीटर संख्या 455 के आसपास उक्त ट्रेन पर पूर्व दिशा से अज्ञात व्यक्ति के द्वारा पत्थर मारा गया। जिससे उक्त ट्रेन का कोच एमसी 3-4 के विंडो का आउटर ग्लास ब्रेक हो गया है। इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पत्थर मारने वाले की खोजबीन शुरू

पत्थर चलाने वाले व्यक्ति की खोजबीन शुरू कर दी गई है। इस संबंध में गया स्टेशन प्रबंधक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गोमो से गया होकर पटना के लिए एक वंदे भारत ट्रेन की एमटी कोच गुजरी है। टाटा-पटना वाया गया वंदे भारत ट्रायल की विभागीय सूचना नही दी गई थी।