Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gaya News: गया में पुलिस का बड़ा एक्शन, भिंडी के खेत से 15 सौ कारतूस बरामद; अवैध हथियार के साथ महिला समेत 3 गिरफ्तार

गया के बेलागंज थाना में पुलिस ने कार्रवाई करते अवैध हथियार तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। तस्कर के पास से 15 सौ कारतूस एवं अन्य हथियार बरामद किया है। साथ ही तस्कर के पास से अवैध हथियार बिक्री के 3.75 लाख रुपये भी पुलिस ने बरामद किए हैं। इसका राजफाश शनिवार की शाम को बेलागंज थाना परिसर में वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने की है।

By neeraj kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sat, 17 Aug 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
बेलागंज थान में जप्त अवैध हथियार के साथ प्रेस वार्ता करते एसएसपी।

संवाद सूत्र, बेलागंज। गया में पुलिस को अवैध हथियार तस्करी के मामले में बड़ी सफलता मिली है। वरीय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती ने इस संबंध में बताया कि बेलागंज थाना क्षेत्र के मानीकपुर में अवैध हथियार की तस्करी करने वाले गिरोह के द्वारा हथियार की खरीद-बिक्री की जा रही थी।

उन्होंने बताया कि अवैध हथियार की तस्करी को लेकर मिली सूचना के बाद एक विशेष टीम का गठन किया गया।टीम में प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष बेलागंज और चंदौती थाना के पुलिस पदाधिकारी को भी शामिल किया गया। उसके बाद टीम ने उक्त गांव में छापामारी की।

छापामारी करने गई पुलिस को देखकर एक महिला भागने लगी। उसे महिला सिपाही के सहयोग से पकड़ा गया। पकड़ी गई महिला बेलागंज थाना क्षेत्र के मानीकपुर गांव निवासी मिनता देवी है।

महिला की निशानदेही पर उसके घर और बाहर लगे एक मोटरसाइकिल, एक स्कॉर्पियो, एक राइफल, छह पीस दो नाली बंदूक, एक पिस्टल, दो मैंगजीन, एक देशी कट्ठा और कैश 3 लाख 74 हजार 500 रुपये बरामद किए गए।

निशानदेही पर कुछ दूरी पर एक और घर में की गई छापामारी 

एसपी ने बताया कि महिला से पुलिस ने पूछताछ भी की। उसने पुलिस को बताया कि पति सहित कुछ और लोग अवैध हथियार तस्करी में शामिल हैं। उसके निशानदेही पर कुछ दूरी पर एक और घर में छापामारी की गई।

जहां से मानिकपुर गांव निवासी रंजित कुमार और राहुल कुमार को गिरफ्तार किया गया। दोनों तस्करों से पुलिस ने पूछताछ की। इस दौरान, उन्होंने बताया कि घर के पीछे भिंडी के खेत में कारतूस छिपाकर रखा है।

पुलिस ने खेत से बोरे में रखा कारतूस बरामद किया। एसएसपी ने बताया कि खेत से 15 सौ कारतूस बरामद किया गया है। इस पूरे मामले को अंतर जिला अवैध हथियार तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-

जमुई में भारी मात्रा में कैश और अवैध दवाइयां बरामद, आयकर विभाग तक भी पहुंचा मामला

हत्याकांड में फरार मेयर पति के खिलाफ बड़ा खिलाफ, घर पर हुई कुर्की-जब्ती; सामान उठा ले गई पुलिस

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर