Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: गोपालगंज में NH-27 से 102 किलो चांदी के आभूषण बरामद, आगरा से मुजफ्फरपुर ले जाई जा रही थी खेप

गोपालगंज के कुचायकोट पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर एक लग्जरी कर से 102.597 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किया है। शनिवार देर शाम की गई इस कार्रवाई में पुलिस ने कार को जब्त करते हुए कार सवार तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवक उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के रहने वाले हैं। पुलिस इन युवकों से पूछताछ कर रही है।

By manoj kumar raiEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sun, 15 Oct 2023 04:42 PM (IST)
Hero Image
कुचायकोट पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर भठवां मोड के पास की कार्रवाई। (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र ,कुचायकोट (गोपालगंज)। कुचायकोट पुलिस ने थानाक्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग-27 से एक लग्जरी कर से 102.597 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए।

शनिवार की देर शाम की गई इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने कार को जब्त करते हुए कार सवार तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए तीनों युवक उत्तर प्रदेश के आगरा जिला के निवासी बताए जाते हैं।

पुलिस गिरफ्तार किए गए युवकों से पूछताछ कर रही है। इस पूरे मामले की जानकारी वाणिज्य कर विभाग को भी आगे की कार्रवाई के लिए दे दी गई है।

इस तरह पकड़ में आये तस्कर

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रशिक्षु डीएसपी और कुचायकोट थानाध्यक्ष साक्षी राय ने रविवार को बताया कि एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर मादक पदार्थ, शराब तथा अन्य अवैध सामान की तस्करी रोकने के लिए कुचायकोट पुलिस की एक टीम अवर निरीक्षक मनोज कुमार के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग-27 पर भठवां मोड़ के पास वाहनों की जांच के लिए गई थी।

वाहनों की जांच के क्रम में उत्तर प्रदेश की तरफ से आ रही एक लग्जरी कार को रोककर पुलिस ने सघन तलाशी ली तो भारी मात्रा में चांदी के आभूषण मिले। इसका वजन 102.597 किलोग्राम पाया गया।

कार सवार युवक चांदी के बारे में ना तो कोई कागजात प्रस्तुत कर सके और ना ही कोई ठोस जानकारी दे सके। इसके बाद पुलिस ने चांदी के साथ कार को जब्त करते हुए तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

आगरा के रहने वाले हैं तीनों युवक

गिरफ्तार किए गए युवकों में उत्तर प्रदेश के आगरा जिला  के मनीष तोमर, राजकुमार और जुगल शर्मा शामिल हैं। पूछताछ में यह बात सामने आई की जब्त की गई चांदी की खेप उत्तर प्रदेश के आगरा से लाई जा रही थी और इसे मुजफ्फरपुर पहुंचाना था।

थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई वाणिज्य कर विभाग की तरफ से जांच के बाद की जाएगी। फिलहाल बरामद किए गए चांदी के आभूषण को सील कर सुरक्षित रखा गया है।

यह भी पढ़ें: Bihar News : बिहार में 'प्रमोशन' देने के लिए सरकारी विभागों ने बढ़ाया एक और कदम, कर्मचारियों को मिली 24 घंटे की मोहलत

Bihar Politics: भाजपा की सरकार बनते ही गया में बनेगा भव्य विष्णुपद मंदिर कॉरिडोर, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा का वादा