Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: बिहार के इस शहर में वाहन चोरों का आतंक, 300 दिनों में 152 बाइकों की चोरी

Gopalganj News गोपालगंज जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों से वाहन चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोरों के आगे नगर थाना सहित सभी थानों की पुलिस लाचार दिख रही है। वाहन चोरों का पता नहीं लगा पाने से अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोग उंगली उठाने लगे हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही की वजह से चोरों के हौसले बुलंद हैं।

By Mithilesh TiwariEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 24 Nov 2023 04:23 PM (IST)
Hero Image
गोपालगंज में 300 दिनों में 152 वाहनों की चोरी (जागरण)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों से वाहन चोरी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। चोरों के आगे नगर थाना सहित सभी थानों की पुलिस लाचार दिख रही है। वाहन चोरों का पता नहीं लगा पाने से अब पुलिस की कार्यप्रणाली पर लोग उंगली उठाने लगे हैं। चोर किसी न किसी इलाके में हर दिन में वाहन उड़ा ले जा रहे हैं। सरकारी कर्मी तक वाहन चोरों के निशाने पर हैं।

300 दिनों में 152 वाहनों की चोरी

इस साल जनवरी से लेकर अक्टूबर माह की अवधि के 300 दिनो में चोरों ने जिले के विभिन्न इलाकों से 152 बाइक चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। दो दर्जन से अधिक चारपहिया वाहन भी इस अवधि में चोरी की घटनाएं हुईं। इसके बावजूद पुलिस वाहन चोरी के बढ़ते मामले पर लगाम लगाने की कारगर व्यवस्था नहीं कर सकी है।

शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण इलाकों में वाहन चोरों की सक्रियता काफी बढ़ गई है। आलम यह है कि जिला मुख्यालय में कलेक्ट्रेट परिसर के वाहन सुरक्षित नहीं है। कलेक्ट्रेट परिसर से लेकर अस्पताल चौक, पोस्ट ऑफिस चौक, चिराई घर के आसपास इस साल अभी तक अकेले इसी क्षेत्र में डेढ़ दर्जन से अधिक वाहनों की चोरी हो चुकी है।

आंकड़े बताते हैं कि पूरे जिले में इस साल प्रत्येक 48 घंटे में वाहन चोरी की कोई न कोई घटना हुई है। दो-चार मामलों को छोड़ अधिकांश मामलों का पर्दाफाश कर पाने में पुलिस अबतक विफल रही है। जिला मुख्यालय के साथ ही सुदूर ग्रामीण इलाकों में भी वाहन चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं।

हद तो यह कि कई वाहन चोरी के मामलों में चोरों का पता लगा पाने में विफल रहने पर पुलिस घटना को सत्य, लेकिन सूत्रहीन बताकर जांच बंद कर दे रही है। ऐसे में कई चोरी के मामले पुलिस की फाइलों में ही दफन होकर रह जाते हैं।

यह भी पढ़ें

BPSC TRE 2.0: शिक्षक की एक सीट पर पांच दावेदार, ये दो प्रक्रिया पूरी नहीं करने पर रद्द होगा रजिस्ट्रेशन

Bihar Teacher Recruitment: खुशखबरी! बिहार में अलग से 12000 से अधिक शिक्षकों की होगी नियुक्ति, बस मंत्रिमंडल से मंजूरी का इंतजार