Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: दहेज में मांगा पांच लाख कैश और स्कॉर्पियो, नहीं देने पर बहू को घर से निकाला; सात पर प्राथमिकी

बिहार के गोपालगंज में दहेज के लिए ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। इस मामले में महिला ने अपने पति रवींद्र यादव ससुर लालबचन यादव सास आरती देवी भसूर बालिंद्र यादव और हरेंद्र यादव चचेरी सास रमावती देवी तथा जेठानी रीमा देवी के खिलाफ प्राथमिकी की है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

By devendra tiwari Edited By: Mukul KumarUpdated: Mon, 25 Dec 2023 04:47 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, विजयीपुर। दहेज में पांच लाख रुपये नकदी तथा स्कॉर्पियो की मांग के लिए एक महिला को उसके ससुराल के लोगों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया। पीड़ित महिला के बयान पर घटना की थाने में प्राथमिकी की गई है। जिसमें महिला ने अपने पति, ससुर व सास सहित सात लोगों को नामजद आरोपित बनाया है।

जानकारी के अनुसार, मंशा देवी की शादी विजयीपुर थाना क्षेत्र के घाट बंधौरा गांव के लालबचन यादव के पुत्र रवींद्र यादव के साथ करीब पांच साल पूर्व संपन्न हुई थी। शादी के बाद मायके से विदा होकर मंशा देवी ससुराल पहुंची। बाद में उसे उसके ससुराल के लोग साथ लेकर दिल्ली चले गए।

15 दिसंबर को मारपीट कर घर से निकाला

शादी के बाद कुछ समय तक सबकुछ ठीक रहा। बाद में उसे उसे उसके पति, सास तथा ससुर सहित अन्य परिवार के लोग दहेज कम लाने का ताना मारने लगे। समय के साथ मायके से पांच लाख नकदी व स्कॉर्पियो लाने के लिए दबाव बनाना प्रारंभ कर दिया गया।

महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज के लिए ससुराल के लोगों ने उसे 15 दिसंबर को मारपीट कर घर से निकाल दिया।

इस मामले में महिला ने अपने पति रवींद्र यादव, ससुर लालबचन यादव, सास आरती देवी, भसूर बालिंद्र यादव और हरेंद्र यादव, चचेरी सास रमावती देवी तथा जेठानी रीमा देवी के खिलाफ प्राथमिकी की है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें-

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखेंगे चंपारणवासी, मंदिरों में लगेंगे प्रोजेक्टर; मनाया जाएगा दीपोत्सव

'चुनाव हरा दिया, अब कैसा लग रहा...', जब वाजपेयी का यह अंदाज देख भौचक रह गए थे लोग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें