Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC 69th Prelims Exam 2023: गोपालगंज में तैयारियां पूरी, छह केंद्रों पर आज होगी बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा

BPSC 69th Prelims Exam 2023 Preparation शनिवार को जिले के छह केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग की एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा होगी। प्रशासनिक स्तर पर इस परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा जारी रहेगी। दो घंटे की इस परीक्षा में 4764 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे।

By Mithilesh TiwariEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 29 Sep 2023 11:52 PM (IST)
Hero Image
BPSC 69th Prelims Exam 2023: गोपालगंज में तैयारियां पूरी, छह केंद्रों पर आज होगी बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। BPSC 69th Prelims Exam Gopalganj: शनिवार को जिले के छह केंद्रों पर बिहार लोक सेवा आयोग की एकीकृत 69वीं संयुक्त (प्रारंभिक) परीक्षा होगी। प्रशासनिक स्तर पर इस परीक्षा के सफल आयोजन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों पर निषेधाज्ञा जारी रहेगी। दो घंटे की इस परीक्षा में 4,764 परीक्षार्थी हिस्सा लेंगे। परीक्षा को लेकर सभी केंद्र पर पर्याप्त संख्या में दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की गई है।

इस परीक्षा में हाल के अंदर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण को ले जाने की अनुमति नहीं होगी। परीक्षा केंद्रों पर महिला परीक्षार्थियों की जांच के लिए महिला पदाधिकारियों की तैनाती की जाएगी।

DM-SP ने दिए ये निर्देश

परीक्षा को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी तथा एसपी स्वर्ण प्रभात ने संयुक्त आदेश जारी किया। इस आदेश में परीक्षा को कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने का निर्देश दिया गया।

इस परीक्षा को लेकर सदर अनुमंडल में सभी छह परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर गेट पर ही परीक्षार्थियों की जांच की जाएगी। जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को हाल के अंदर प्रवेश कर अनुमति देने का निर्देश दिया गया।

प्रशासनिक स्तर पर परीक्षा के दौरान सभी केंद्रों पर महिला कर्मियों की भी तैनाती की गई है। ताकि परीक्षा केंद्र पर आने वाली महिला परीक्षार्थियों की जांच की जा सके।

परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को केंद्र के अंदर सिर्फ प्रवेश पत्र व कलम ले जाने की अनुमति होगी। परीक्षा केंद्र के गेट पर तमाम परीक्षार्थियों को प्रवेश पत्र दिखाना अनिवार्य किया गया है। 

परीक्षा केंद्र के आसपास निषेधाज्ञा लागू

बीपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा शनिवार यानि 30 सितंबर को दोपहर 12 बजे से दो बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के दौरान सभी छह केंद्रों व उसके आसपास निषेधाज्ञा कर दिया गया है। परीक्षा केंद्र के आसपास कोई भी व्यक्ति घूमते हुए दिखा तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में एसडीओ डा. प्रदीप कुमार ने निषेधाज्ञा जारी कर दी है।

केंद्र के समीप बंद रहेंगी फोटो स्टेट की दुकानें

परीक्षा के दौरान सभी परीक्षा केंद्रों के आसपास मौजूद फोटो स्टेट की दुकानें सुबह 11 बजे से दिन के दो बजे तक बंद रहेंगी। इस संबंध प्रशासनिक स्तर पर सभी फोटो स्टेट संचालकों को निर्देश जारी किए गए हैं। परीक्षा अवधि में परीक्षा में तैनात कर्मियों, दंडाधिकारी, पुलिस बल तथा परीक्षार्थियों के अलावा अन्य किसी को 500 गज के परिधि में जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

किस केंद्र पर कितने परीक्षार्थी देंगे परीक्षा 

परीक्षा केंद्र का नाम - परीक्षार्थियों की संख्या 

एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल गोपालगंज - 996 

वीएम इंटर कालेज गोपालगंज - 696 

एमएम उर्दू प्लस टू स्कूल गोपालगंज - 840 

डीएवी प्लस टू स्कूल गोपालगंज - 792 

डीएवी पब्लिक स्कूल थावे - 840 

ज्ञानदा पब्लिक स्कूल गोपालगंज - 600

य‍ह भी पढ़ें- Bihar: किशोरी की नहाते हुए फोटो खींची, धमकी देकर तीन युवकों ने किया दुष्‍कर्म; गर्भपात के बाद फिर नोचा जिस्‍म

य‍ह भी पढ़ें- 'ललन सिंह अपनी बेइज्जती से परेशान, नीतीश भी नहीं पूछ रहे' CM के करीबी मंत्री से व‍िवाद पर भाजपा का कटाक्ष

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें