Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाई ही नहीं होने दे रहा भाई की शादी! जब फरियाद लेकर DM के पास पहुंचा शिक्षक, बोला- सर अगुआ को ही भगा देते हैं भैया

गोपालगंज डीएम के जनता दरबार में गुरुवार को एक अजब-गजब मामला देखने को मिला। विजयीपुर के शिक्षक यह फरियाद लेकर पहुंचे कि उनके भाई के कारण उनकी शादी नहीं हो पा रही है। शिक्षक ने डीएम से कहा कि डीएम सर शादी के लिए जब भी अगुआ दरवाजे पर आते हैं तो उन्हें मेरे भाई भगा देते हैं। इस कारण मेरी शादी नहीं हो पाती है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Thu, 22 Feb 2024 06:38 PM (IST)
Hero Image
डीएम को अपनी समस्या बताते ओम प्रकाश सिंह। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। डीएम सर, शादी के लिए जब भी अगुआ दरवाजे पर आते हैं, तो उन्हें मेरे भाई भगा देते हैं। इस कारण मेरी शादी नहीं हो पाती है। ऐसे में मेरी शादी की उम्र भी निकल रही है। यह फरियाद लेकर गुरुवार को डीएम के जनता दरबार में विजयीपुर के शिक्षक पहुंचे हुए थे। डीएम ने युवक की बातों को सुनने के बाद हथुआ एसडीओ को मामले की जांच करने का निर्देश दिया।

जानकारी के अनुसार, विजयीपुर थाना क्षेत्र के सुअरहां गांव के ओम प्रकाश सिंह गुरुवार को डीएम मो. मकसूद आलम के जनता दरबार में पहुंचे थे। डीएम को दिए गए आवेदन में बताया है कि वह एक निजी स्कूल में शिक्षक हैं। उनके चार भाई हैं। दो भाई अपने परिवार के साथ जमशेदपुर में रहते हैं।

अगुआ आते हैं, तो भाई...

घर पर रहने वाले भाई जब कोई अगुआ शादी की बात करने के लिए आते हैं, तो तरह-तरह की बातें कहकर उन्हें भगा देते हैं। लगातार तीन वर्षों से वह परेशान कर रहे हैं।  भाई ने पिछले तीन साल से मुझे परिवार से अलग कर रखा है। इससे खुद से खाना बनाकर खाना पड़ता है।

जब हिस्से की मांग की जाती है, तो वे हिस्सा देने से इनकार कर देते हैं। हिस्सा मांगने पर मारपीट करने के साथ ही कई तरह की  धमकी भी देते हैं।  

उन्होंने बताया है कि हिस्से के लिए जब उन्होंने कोर्ट में केस किया तो भाई धीरे-धीरे जमीन बेचना भी शुरू कर दिए हैं। कोर्ट में किए गए केस को उठाने की धमकी भी देते हैं।

डीएम ने सुनीं लोगों की समस्याएं

जिलाधिकारी मो. मकसूद आलम ने अपने कार्यालय में जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याएं सुनीं। बरौली कृष्णा पंडेय ने लोन संबंधित, विजयीपुर के जंगी राम लोन संबंधित विवाद, सदर प्रखंड की रबेया खातून ने भूमि विवाद, भोरे की प्रभा देवी ने भूमि विवाद, पंचदेवरी की शीतल देवी ने भूमि विवाद एवं बैकुंठपुर की गीता देवी ने भूमि विवाद संबंधित समस्या सुनाईं। इसपर डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: NEET UG 2024 पर आया बड़ा अपडेट! इस वेबसाइट पर आज ही कर लें रजिस्ट्रेशन, इन जिलों में होगी परीक्षा

Bihar Jamin Jamabandi: जमीन की जमाबंदी को कराना होगा आधार कार्ड से लिंक, डिप्टी CM ने दिया ताजा अपडेट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर