Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: बिहार की गंडक नदी में दिखा विशाल मगरमच्छ, पुलिस बोली- छठ पूजा में अर्घ्य देते समय रहें सावधान; लोगों में दहशत

गोपालगंज से गुजरने वाली गंडक नदी में विशाल मगरमच्छ दिखाई दिया है। स्थानीय लोग इससे दहशत में आ गए हैं। लोगों ने जब मगरमच्छ देखा तो तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस अधीक्षक ने वीडियो जारी कर लोगों से सावधान रहने की अपील की है। इसी के साथ पुलिस ने कहा है कि छठ पर्व को लेकर अब नदी के पास एनडीआरएफ को तैनात किया जाएगा।

By Rajat KumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Fri, 17 Nov 2023 02:40 PM (IST)
Hero Image
बिहार की गंडक नदी में दिखा विशाल मगरमच्छ, पुलिस बोली- छठ पूजा में अर्घ्य देते समय रहें सावधान

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। Chhath Puja 2023 महम्मदपुर थाना क्षेत्र के डुमरिया घाट के समीप गंडक नदी में गुरुवार को एक मगरमच्छ को देखकर लोग सहम गए। लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने मगरमच्छ का वीडियो जारी करते हुए छठ महापर्व व नहान को लेकर लोगों से अलर्ट रहने का निर्देश दिया। उधर, मगरमच्छ का रेस्क्यू प्रारंभ कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, महम्मदपुर थाना क्षेत्र के डूमरिया घाट के समीप गंडक नदी के किनारे कुछ लोग घूम रहे थे। इसी बीच गंडक नदी के बीच में एक मगरमच्छ को देखकर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने बनाया वीडियो, एक्स पर शेयर किया

पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर मगरमच्छ का वीडियो बनाया और उसे इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित करते हुए लोगों से अलर्ट रहने का अपील की।

'मगरमच्छ का होना खतरनाक है'

पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गंडक नदी में मगरमच्छ का होना खतरनाक है। छठ महापर्व के मौके पर महिला नदी के किनारे पूजा पाठ करेंगी। ऐसे में मगरमच्छ से सावधान रहने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मगरमच्छ को लेकर लेकर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है। साथ ही छठ पर्व के दौरान एनडीआरफ को भी तैनात किया जाएगा। वहीं, मगरमच्छ का रेस्क्यू कराने का प्रयास भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Chhath Puja 2023: दिल्ली समेत कई शहरों से भर-भरकर बिहार आ रहीं ट्रेनें, भीड़ इतनी कि शौचालय तक पहुंचना भी मुश्किल

ये भी पढ़ें- Chhath के लिए सज-संवरकर 4050 घाट तैयार; 465 घाट आपके लिए हैं बेहद खतरनाक, तेजस्वी यादव के निर्देश पर हुआ शानदार काम