Move to Jagran APP

Bihar News: डीएम ने गोपालगंज में सभी स्कूलों का बदला समय, जान लीजिए नई टाइमिंग

Gopalganj News गोपालगंज जिले में पड़ रही शीतलहर को देखते हुए सरकारी गैर सरकारी तथा अनुदानित विद्यालयों के शिक्षण कार्य अवधि में बदलाव लाया गया है। सारण आयुक्त की ओर से जिला पदाधिकारी को बदलाव के लिए दिए गए निर्देश के बाद गोपालगंज में भी शिक्षण कार्य अवधि में बदलाव कर दिया गया है। इसके लिए विद्यालयों को अनिवार्य रूप से निर्देशित किया गया है।

By Vivek Kumar Tiwari Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 10 Jan 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
डीएम ने गोपालगंज में बदला सभी स्कूलों का समय (जागरण)

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज)। जिले में पड़ रही शीतलहर को देखते हुए सरकारी, गैर सरकारी तथा अनुदानित विद्यालयों के शिक्षण कार्य अवधि में बदलाव लाया गया है। सारण आयुक्त की ओर से जिला पदाधिकारी को बदलाव के लिए दिए गए निर्देश के बाद गोपालगंज में भी शिक्षण कार्य अवधि में बदलाव कर दिया गया है।

जिला जनसंपर्क कार्यालय की ओर से बताया गया कि 31 जनवरी तक अब कक्षा एक से आठ तक के सभी निजी सरकारी तथा अनुदानित विद्यालयों में शिक्षण कार्य अवधि सुबह 10 बजे से दोपहर 3:30 तक संचालित की जाएगी। वहीं, कक्षा 9 से 12 तक के शिक्षण कार्य अवधि सुबह 9:30 बजे से शाम 4 बजे तक निर्धारित की गई है। इसके अलावा कक्षा तीन से आठ तक के कमजोर छात्र-छात्राओं के लिए पूर्व से संचालित मिशन दक्ष की कक्षाएं उपरोक्त अवधि में ही संचालित की जाएगी।

इसके लिए विद्यालयों को अनिवार्य रूप से निर्देशित किया गया है। विदित हो जिले में सर्द हवाएं तथा शीतलहर का भयंकर प्रकोप चल रहा है। इसको लेकर जनजीवन प्रभावित हुआ है। इसी के आलोक में ही विद्यालय में पूर्व संचालित कार्य अवधि में बदलाव लाया गया है।

नए समय में बदलाव के साथ ही सभी विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों को सख्त निर्देश दिया गया है कि वह पूर्व निर्धारित समयानुसार ही सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक विद्यालय में उपस्थित रहकर शैक्षणिक गतिविधियों को निर्धारित समय से संचालित करेंगे।

इसके अलावा जिले के सभी शिक्षकों को निर्देशित किया गया है कि आगामी माह में आयोजित होने वाली बोर्ड की परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए समुचित व्यवस्था करें, ताकि उनकी बोर्ड की परीक्षाएं प्रभावित न हो।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: राजद के लिए इन 5 लोकसभा सीट को जीतना अब आसान नहीं, मिल रही बड़ी चुनौती, पढ़िए समीकरण

Bihar Politics: 'संयोजक का पद कहां से आया? नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश हो रही'; JDU के दिग्गज नेता के गंभीर आरोप


आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।