Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Avdhesh Dixit IPS: कौन हैं गोपालगंज के नए एसपी अवधेश दीक्षित? नाम सुनते ही कांप जाते हैं क्रिमिनल्स

गोपालगंज के नए पुलिस अधीक्षक के रूप में आईपीएस अधिकारी अवधेश दीक्षित ने सोमवार को योगदान दिया। इससे पहले वह मुजफ्फरपुर में सिटी एसपी के पद पर तैनात थे। अवधेश दीक्षित 2019 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उनकी पहली पोस्टिंग बेगूसराय में एसडीपीओ के पद पर हुई थी। इसके बाद उनकी पोस्टिंग पालीगंज के एसडीपीओ के पद पर हुई।

By Manish kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
आईपीएस अवधेश दीक्षित गोपालगंज के नए एसपी (जागरण)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। Gopalganj News: गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात का स्थानांतरण कर दिया गया है। उन्हें पूर्वी चंपारण, मोतिहारी का एसपी बनाया गया है। IPS ऑफिसर अवधेश दीक्षित गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं। अवधेश दीक्षित 2019 बैच के आईपीएस आफिसर हैं। अवधेश दीक्षित सोमवार को गोपालगंज जिले के 50वें एसपी के रूप में योगदान देंगे।

अवधेश दीक्षित की पहली पोस्टिंग बेगूसराय में हुई थी  

उनकी पहली पोस्टिंग बेगूसराय में एसडीपीओ के पद पर हुई थी। इसके बाद उनकी पोस्टिंग पालीगंज के एसडीपीओ के पद पर हुई। फिर मुजफ्फरपुर में एएसपी के पद पर उनकी पोस्टिंग की गई। मुजफ्फरपुर में ही उन्हें सिटी एसपी बना दिया गया। आइपीएस अवधेश दीक्षित आइआइटी बाम्बे से स्नातक हैं। इसके बाद उन्होंने यूपीएससी क्रैक किया और उन्हें बिहार कैडर मिला। 

काफी कड़क अधिकारी माने जाते हैं अवधेश दीक्षित

अवधेश दीक्षित काफी कड़क पुलिस अधिकारी माने जाते हैं। उनके नाम से क्रिमिनल्स की हालत खराब हो जाती है। कई मौके पर वह बदमाशों के साथ सख्ती बरतते नजर आते हैं।

काम्या मिश्रा के पति हैं अवधेश दीक्षित

मुजफ्फरपुर में रेड लाइट एरिया के बच्चों के लिए पुलिस पाठशाला का संचालन करने पर इन्हें काफी सराहना मिली। बीते माह अवधेश दीक्षित की पत्नी बिहार की चर्चित आइपीएस ऑफिसर काम्या मिश्रा ने अपने पद से इस्तीफा दिया था।

काम्या मिश्रा दरभंगा ग्रामीण एसपी के पद पर तैनात

काम्या मिश्रा दरभंगा ग्रामीण एसपी के पद पर तैनात हैं। उन्होंने पुलिस मुख्यालय को निजी कारणों का हवाला देते हुए अपना इस्तीफा भेज दिया था, जिसे अभी तक स्वीकृत नहीं किया गया। बता दें कि जिले के पहले एसपी जीएस आहुजा थे। उन्होंने 12 अक्टूबर 1973 को योगदान किया था। जनवरी 2023 में 49वें एसपी के रूप में स्वर्ण प्रभात ने योगदान किया था।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: तेजस्वी के चौके पर JDU का छक्का, लालू का 2015 वाला राज खोला; कहा- हमारे पास सबूत भी

Chirag Paswan: चिराग को संतुलित करने के लिए BJP बढ़ा रही है पारस का भाव, अंदर की कई बातें आईं सामने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर