Move to Jagran APP

Gopalganj News: बथान में काम कर रही महिला को सांप ने काटा, झाड़-फूंक के चक्कर में मौत; PHC ने अस्‍पताल किया था रेफर

Bihar News देश में सर्प दंश के मामलों में मौत के कई मामले आने के बाद भी ग्रामीण अंचलों में अंधव‍िश्‍वास का सिलसिला खत्‍म नहीं हो रहा है। ऐसा ही एक मामला गोपालगंज जिले के कपूरी गांव में रविवार को सामने आया जहां पीएचसी द्वारा अस्‍पताल रेफर किए जाने के बावजूद परिजन महि‍ला को झाड़फूंक के लिए ले गए जहां उसकी मौत हो गई।

By Rajat Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Sun, 07 Jul 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
सर्पदंश से महिला की मौत हो गई।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। जिले के कटेया थाना क्षेत्र के कपूरी गांव में रविवार की सुबह बथान (पशु गृह) में कार्य करने के दौरान एक महिला के हाथ में सांप ने काट लिया। महिला को अचेतावस्था में इलाज के लिए पंचदेवरी पीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने रेफर कर दिया।

वहीं, स्वजन सदर अस्पताल लाने की जगह झाड़-फूंक कराने के लिए लेकर चले गए। इस दौरान महिला की मौत हो गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

तांत्रिक के पास ले गया परिवार

जानकारी के अनुसार, कपूरी गांव निवासी बलिस्टर साह की पत्नी जिनसी देवी अपने बथान में कुछ कार्य कर रही थीं। इसी बीच एक सांप ने जिनसी देवी के हाथ में काट लिया। इस दौरान उन्होंने इसकी जानकारी स्वजन को दी। इसके बाद स्वजन महिला को पंचदेवरी पीएचसी लेकर पहुंचे।

यहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने कर दिया, लेकिन स्वजन महिला को सदर अस्पताल की जगह झाड़-फूंक कराने के लिए एक तांत्रिक के पास लेकर चले गए। इसी दौरान महिला की मौत हो गई।

पुलिस ने कराया पोस्‍टमार्टम

महिला की मौत होने के बाद स्वजन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया। महिला की मौत के बाद स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें - 

Bihar News: अब बदहाली से बाहर निकलेंगे 29 तालाब, संरक्षण के साथ लौटेगी रौनक; सरकार करने जा रही ये काम

Bihar Flood: भारी बारिश के बाद विकराल रूप दिखा रही कोसी, गांवों में घुसा पानी; पलायन को मजबूर हुए ग्रामीण

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।