Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gopalganj: जनता दरबार के बीच शराब पीकर थानेदार से उलझ गया चौकीदार, पहले किया सस्‍पेंड; फिर गिरफ्तार कर भेजा जेल

Gopalganj News भोरे थाना परिसर में शनिवार को शराब के नशे में धुत एक चौकीदार थानेदार से गाली-गलौज करते हुए उलझ गया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकीदार को कब्जे में ले लिया। उलझने के दौरान चौकीदार के मुंह से गंध आई तो शराब पीने की जांच की गई जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई।

By Rajendra diwediEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 18 Nov 2023 09:17 PM (IST)
Hero Image
हंगामे के बाद बंद किया गया थाने का गेट।

संवाद सूत्र, भोरे (गोपालगंज)। भोरे थाना परिसर में शनिवार को शराब के नशे में धुत एक चौकीदार थानेदार से गाली-गलौज करते हुए उलझ गया। हालांकि, मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकीदार को कब्जे में ले लिया।

उलझने के दौरान चौकीदार के मुंह से गंध आई तो शराब पीने की जांच की गई, जिसमें उसके शराब पीने की पुष्टि हुई। ऐसे में चौकीदार के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर संबंधित न्यायालय में पेश किया गया।

ब्रेथ एनेलाइजर से की गई चौकीदार की जांच

उधर, थानेदार व चौकीदार इस मामले को लेकर लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म है। बताया जाता है कि भोरे हल्का के चौकीदार ललन यादव शनिवार को लगभग 10.40 पर भोरे थाना पहुंचे, जहां थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव कुछ आवश्यक कार्य निपटा रहे थे।

शनिवार को ही थाना परिसर में जनता दरबार लगता है। इसलिए फरियादियों की भीड़ भी थाना परिसर में मौजूद रही। इसी बीच ललन यादव थानाध्यक्ष के पास पहुंचे व गाली-गलौज करते हुए उनसे उलझ गए।

अभी थानाध्यक्ष कुछ समझ पाते, तभी शोर सुनकर थाने में मौजूद पुलिसकर्मी उनकी तरफ दौड़े व ललन यादव को अपने कब्जे में कर लिया। उलझने के दौरान मुंह से शराब की गंध आने पर जब ब्रेथ एनेलाइजर से जांच कराई गई, तो उनके शराब पीने की पुष्टि हुई।

एसपी को दी गई मामले की जानकारी

इसके बाद पुलिस ने चौकीदार ललन यादव को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पूरे मामले की जानकारी एसपी स्वर्ण प्रभात को दी गई। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकीदार को निलंबित कर दिया और उसके विरुद्ध कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

ललन यादव के खिलाफ स्थानीय थाने में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी से उलझने व गाली-गलौज करने के मामले में की गई है। दूसरी तरफ चौकीदार ललन यादव की गिरफ्तारी की खबर जैसे ही बाहर उनके स्वजन को मिली वह थाना परिसर पर पहुंच गए।

मालूम हो कि थाना के सामने ही ललन यादव का आवास भी है। घटना के बाद पुलिस ने शनिवार को थाना परिसर में आयोजित होने वाले जनता दरबार को निरस्त कर दिया तथा थाने के गेट को बंद कर दिया।

चौकीदार के पर‍िवार ने किया विरोध

घटना की सूचना पर हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार वज्रवाहन के साथ भोरे थाने पहुंचे और पूरी स्थिति को संभाल लिया। ललन यादव को जेल भेजने के लिए जब पुलिस गाड़ी में बिठा रही थी तो उनके परिवार के लोग थाना परिसर में घुस कर गिरफ्तारी का विरोध करने लगे।

हालांकि, हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार ने स्वजन को पुलिस बल के सहयोग से हटाते हुए गाड़ी को थाना परिसर से बाहर निकाल कर ललन यादव को गोपालगंज भेज दिया। पुलिस एसपी स्वर्ण प्रभात ने थानाध्यक्ष व चौकीदार के बीच गाली-गलौज की बात से इनकार किया है।

यह भी पढ़ें - Bihar: चादर ओढ़कर आए और SBI की कैश डिपोजिट मशीन काटकर पैसा चुरा ले गए चोर, सारण में पहले भी हो चुकी ऐसी वारदात

यह भी पढ़ें - Bihar News: वैशाली सांसद वीणा देवी वर्षों से मना रही हैं छठ, बिहार में सुख-शांति की मनोकामना लिए रखती हैं व्रत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें