Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gopalganj News: गोपालगंज के इन गांवों में घुसा गंडक का पानी, बाढ़ का मंडराया खतरा; नाव से लोग आ रहे बाहर

Gopalganj News बिहार में भारी बारिश और नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद गंडक नदी का जलस्तर बढ़ गया है। गोपालगंज के मांझा प्रखंड के दियारा इलाके के निचले इलाकों में बसे लोगों के घरों में नदी कि पानी प्रवेश करने लगा है। घरों व गांवों में पानी प्रवेश करने से गाड़ियों के आवागमन पर रोक लग गई है।

By rajesh prasad Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 14 Jul 2024 07:17 PM (IST)
Hero Image
गोपालगंज के गांवों में घुसा गंडक का पानी (जागरण)

 संवाद सूत्र, मांझा (गोपालगंज)। Gopalganj News: गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने से एक बार फिर मांझा प्रखंड के दियारा इलाके के निचले इलाकों में बसे लोगों के घरों में नदी कि पानी प्रवेश करने लगा है। घरों व गांवों में पानी प्रवेश करने से लोगों का आवागमन बाधित हो गया है। नाव के सहारे लोग गांव से बाहर निकल रहे हैं।

शनिवार को बाल्मिकी नगर बराज से करीब सवा दो लाख से अधिक पानी का डिस्चार्ज लेवल रहने से तटबंधों पर दबाव बढ़ गया है। रविवार को प्रखंड की गौसियां पंचायत के बेसिक स्कूल, गौसिया उप स्वास्थ्य केंद्र, निमुईया पंचायत के माघी मुगराहा, केरवनिया टोला, विशुनपुर, महंत रावत के टोला, गौसियां पंचायत के वृति टोला, बलुआ टोला, पुरैना पंचायत के इस्सापुर आदि गांव के लोगों के घरों में पानी प्रवेश कर गया।

सड़क, खेत में लगे फसल सब पानी में डूब गया है। पूर्व मुखिया राधारमण मिश्रा ने बताया कि नदी का पानी लोगों के घरों व सड़कों पर बह रहा है। लेकिन अभी तक प्रशासन द्वारा एक भी नाव की व्यवस्था नहीं कराई गई है। निजी नाव के सहारे लोग गांव से बाहर निकल रहे हैं। सीओ मुन्ना कुमार ने बताया कि नदी का पानी आज से घट रहा है।

ये भी पढ़ें

Shankar Singh: कौन हैं निर्दलीय शंकर सिंह? बीमा भारती के साथ JDU के गढ़ को भी कर दिया ध्वस्त

Upendra Kushwaha: रुपौली में JDU की हार पर उपेंद्र कुशवाहा का आया बयान, बीमा भारती को लेकर भी दी प्रतिक्रिया