Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gopalganj News: पिकअप से सात मवेशी बरामद, पुलिस को देखते ही वाहन चालक ने उठाया ये कदम

Cow Smuggling in Gopalganj गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाने के सहायक श्रीपुर ओपी क्षेत्र के मिश्र बतराहां से पुलिस ने एक पिकअप पर क्रूरतापूर्वक लगे सात मवेशियों को बरामद किया है। इस कार्रवाई के दौरान चालक तथा उस पर बैठा एक अन्य व्यक्ति मौके से भाग निकला। पुलिस फरार दोनों आरोपितों की तलाश कर रही है। जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

By Vivek Kumar TiwariEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Wed, 29 Nov 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
गोपालगंज में पशु तस्कर हुए बेलगाम (जागरण)

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज)। जिले के फुलवरिया थाने के सहायक श्रीपुर ओपी क्षेत्र के मिश्र बतराहां से पुलिस ने एक पिकअप पर क्रूरतापूर्वक लगे सात मवेशियों को बरामद किया है। इस कार्रवाई के दौरान चालक तथा उस पर बैठा एक अन्य व्यक्ति मौके से भाग निकला। पुलिस फरार दोनों आरोपितों की तलाश कर रही है।

बताया जाता है कि श्रीपुर ओपी क्षेत्र के भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर मिश्र बतराहां के समीप पुलिस मंगलवार की रात्रि वाहनों की जांच कर रही थी। इस दौरान पश्चिम की तरफ से आ रहे तेज गति से एक सफेद रंग के पिकअप को जांच के लिए रोका गया। यहां पुलिस को देख कुछ ही दूरी पर चालक और एक अन्य व्यक्ति पिकअप खड़ा करके फरार हो गया।

जांच के क्रम में पिकअप पर क्रूरतापूर्वक साथ मवेशी लगे हुए पाए गए। पिकअप पर लदे सात मवेशियों को पुलिस श्रीपुर थाना लेकर आई है। ओपी प्रभारी धीरज कुमार गुप्ता ने बताया कि पिकअप चालक और उस पर बैठा एक अन्य व्यक्ति अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

अज्ञात चालक, एक अन्य व्यक्ति तथा वाहन मालिक के विरुद्ध पशु अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी कर मामले की छानबीन की जा रही है।

 श्रीपुर ओपी क्षेत्र में इस माह दूसरी बार कार्रवाई

15 नवंबर की रात भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर श्रीपुर ओपी क्षेत्र के बंसी बतरहां प्लांट के समीप एक पिकअप पर तस्करी के लिए जा रहे तीन मवेशियों को पुलिस ने बरामद किया था। इस दौरान चालक सहित एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार आरोपितों में कटेया थाना क्षेत्र के भागीपट्टी गांव निवासी छोटू सिंह तथा उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के सरिस्वा बाजार निवासी फिरोज अख्तर शामिल थे। इसके बाद मंगलवार की रात मिश्र बतराहां से पिकअप से सात मवेशियों को बरामद किया गया। हालांकि, कोई गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें

Bihar News: बिहार के UPSC Rank 1 लाने वाले 9 IAS अधिकारी कौन हैं? पढ़ें पूरी लिस्ट यहां

KK Pathak: केके पाठक के सामने बच्चे नहीं पढ़ सके किताब, फिर जो हुआ उसका शिक्षकों को भी नहीं था अंदाजा