Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गोपालगंज में शराब तस्करी के खिलाफ स्पेशल ड्राइव, 9 आरोपितों को दबोचा; इन राज्यों से मंगाई जा रही खेप

बिहार में शराबबंदी का कोई असर नहीं दिख रहा है। हर दिन भारी मात्रा में शराब पकड़ी जाती है। पुलिस और प्रशासन तमाम सख्तियों के बावजूद शराब की खेप को रोकने में नाकाम है। वहीं गोपालगंज में एसपी के निर्देश पर सोमवार को शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान दो अलग-अलग जगह किए गए कार्रवाई में 3873 पीस टेट्रा पैक शराब बरामद किया गया।

By manoj kumar raiEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Tue, 22 Aug 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
गोपालगंज में शराब तस्करी के खिलाफ स्पेशल ड्राइव, 9 आरोपियों को दबोचा

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज): गोपालगंज में एसपी के निर्देश पर सोमवार को शराब तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया गया। इसमें कुचायकोट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने दो अलग-अलग जगह किए गए कार्रवाई में 3873 पीस टेट्रा पैक शराब जब्त किया।

वहीं, इस मामले में नौ लोगों को भी गिरफ्तार किया। साथ ही दो लग्जरी कार और तीन बाइकें भी बरामद हुई। सभी आरोपितों से पूछताछ के बाद न्यायालय में पेश किया गया।

दो अलग-अलग जगहों पर पुलिस का छापा 

डीएसपी सह कुचायकोट थानाध्यक्ष साक्षी राय ने बताया कि कुचायकोट पुलिस की एक टीम अवर निरीक्षक मनोज पांडे के नेतृत्व में क्षेत्र भ्रमण पर थी। इस दौरान गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बाघोउच मोड़ के पास वाहनों की जांच-पड़ताल शुरू की गई। इसी क्रम में पुलिस ने दो बाइक और एक कार से 2857 टेट्रा पैक शराब जब्त की। इस कार्रवाई में पुलिस ने पांच युवकों को गिरफ्तार किया।

मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपितों में उंचकागांव थाना क्षेत्र के ओझवलिया गांव निवासी धनेश कुमार, थावे थाना क्षेत्र के चीतू टोला गांव निवासी मनमोहन कुमार पांडे, उंचकागांव थाना क्षेत्र के बेरिया ठाकुरई गांव निवासी सुजीत कुमार यादव, असंदापुर गांव निवासी अभिषेक बरनवाल तथा गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र के रामनरेश नगर निवासी राजन कुमार शर्मा शामिल हैं।

इस राज्य से लाई जा रही थी शराब 

वहीं, इसके बाद पुलिस ने फुलवरिया मंदिर के पास उत्तरप्रदेश की ओर से आ रहे एक बाइक व एक एक्सयूवी कार को रोक कर जब तलाशी ली तो 1016 टेट्रा पैक शराब बरामद हुई। इस कार्रवाई में पुलिस ने एक बाइक तथा एक्सयूवी कार को जब्त करते हुए कुल चार युवकों को गिरफ्तार कर लिया।

मामले में गिरफ्तार किए गए युवकों में मुजफ्फरपुर जिलेमोनू  के करजा थाना के भटौना गांव निवासी दीपक कुमार, सदर थाना क्षेत्र के पताही गांव निवासी मनोज झा व झा और पारू थाना क्षेत्र के गोकुला गांव निवासी अमित कुमार शामिल हैं। पुलिस ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार सभी आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें न्यायालय में पेश किया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर