Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gopalganj: गोपालगंज में विद्युत विभाग का अजब-गजब खेल, न कनेक्शन न मीटर... गरीब किसान को थमा दिया 10 लाख का बिल

गोपालगंज में फुलवरिया प्रखंड के एक किसान को बिजली विभाग ने 10 लाख से ज्यादा का बिल थमा दिया है। वहीं किसान का कहना है कि हमारे घर में विद्युत विभाग की ओर से मीटर का कनेक्शन तक नहीं लगाया गया है। इस अजीबो-गरीब करनामा सामने आने के बाद से गांव में कौतूहल मचा हुआ है। मामला फुलवरिया प्रखंड के श्रीपुर बंगाली कॉलोनी का है।

By Vivek Kumar TiwariEdited By: Shashank ShekharUpdated: Fri, 01 Sep 2023 03:21 PM (IST)
Hero Image
न कनेक्शन न मीटर... गरीब किसान को थमा दिया 10 लाख का बिल

संवाद सूत्र, फुलवरिया (गोपालगंज): गोपालगंज जिले के फुलवरिया प्रखंड से अजीबोगरीब करनामा सामने आया है। इसके बाद से एक गरीब परिवार के लिए कौतूहल का विषय बना हुआ है।

मामला फुलवरिया प्रखंड के श्रीपुर बंगाली कॉलोनी का है जहां बंगाली कॉलोनी निवासी गफूर बर्मन खेती के लिए बोरिंग पर मीटर लगाने के लिए बिजली विभाग में आवेदन दिए थे। विभाग की ओर से कोई मीटर लगाया नहीं गया, लेकिन 10 लाख से ज्यादा का बिल जरूर थमा दिया गया है।

खेती मजदूरी से जीवन-यापन करने वाले इस परिवार के पास जब इतनी बड़ी रकम का बिल बिजली विभाग ने दिया तो परिवार भौचक्का रह गया।

भूदान से मिली जमीन में किसान करता है खेती

बताया जा रहा है कि बांग्लादेशी विस्थापित गफूर बर्मन फुलवरिया प्रखंड के श्रीपुर बंगाली कॉलोनी में वर्षों से रह रहे हैं। भूदान से मिली जमीन में अपनी खेती करते आ रहे हैं।

किसी जमीन की पटवन के लिए वह आज से एक साल पूर्व बिजली कंपनी में फ्रेंचाइजी के माध्यम से अपनी बोरिंग पर बिजली मीटर लगाने के लिए फुलवरिया विद्युत उपकेंद्र में आवेदन किए थे।

आवेदन के बाद कंपनी से कोई जानकारी तक नहीं दी गई। वहीं एक साल बीतने के बाद उन्हें 10 लाख 87 हजार 791 रुपये का बिजली बिल जरूर थमा दिया गया है।

बिजली विभाग के इस काले कारनामे से पूरा क्षेत्र आश्चर्य में पड़ा है। परिवार स्थानीय जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि भरत यादव से लेकर अन्य प्रतिनिधियों का बिजली विभाग के इस कारनामे की जानकारी दी है।

इसे लेकर प्रतिनिधियों ने स्थानीय बिजली अधिकारियों से बात कर समस्या हल कराने का आश्वासन दिया है।

बिजली विपत्र सुधार के लिए ऑफिस से मांगे जा रहे पैसे

श्रीपुर निवासी विस्थापित गफूर बर्मन के घर बिजली कंपनी की ओर से पहुंचे लाखों रुपये के बिल की सुधार करने के लिए फ्रेंचाइजी की ओर से नगद रुपये की मांग की जा रही है।

गफूर बर्मन की पत्नी ने कंपनी पर आरोप लगाया है कि जिस फ्रेंचाइजी ने बिल विपत्र निकाल कर दिया वह तीन से चार हजार रूपये की मांग कर रहे हैं। फ्रेंचाइजी का कहना है कि नगद रुपये मिलने के बाद बिजली विपत्र में दी गई बड़ी राशि का सुधार किया जाएगा।

मीरगंज विद्युत कार्यपालक अभियंता शिव शंकर कुमार ने कहा, " कंप्यूटर की ओर उपभोक्ता के बिल निकालने में मानवीय भूल हुई है। उपभोक्ता को कार्यालय आने के लिए सूचित किया गया है। कार्यालय पहुंचते ही उपभोक्ता के गड़बड़ बिल को तुरंत सुधार कर दिया जाएगा"

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर