Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gopalganj News: भाई के साथ मिलकर मासूम को किया अगवा, परिवार से मांगी 10 लाख की रंगदारी; पुलिस ने UP से धर दबोचा

Gopalganj News बिहार के गोपालगंज जिले से अगवा हुए बच्चे को पुलिस ने यूपी के देवरिया जिले से सकुशल बरामद कर लिया है। बच्चे को अगवा कर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार आरोपित यूपीएससी की तैयारी करता है। पुलिस गिरफ्तार आरोपित के भाई की भी तलाश कर रही है।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sat, 28 Sep 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
गोपालगंज से अगवा बच्चा बरामद, फिरौती मांगने वाला युवक गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज जिले में फुलवरिया थाना क्षेत्र के मजीरवा कला भरपूरवा गांव से गुरुवार को अपहृत बच्चे अनीश कुमार काे तीसरे दिन शनिवार को पुलिस ने यूपी के देवरिया जिले से बरामद कर लिया।

पुलिस ने बच्चे को अगवा कर दस लाख की रंगदारी मांगने वाले एक युवक को भी गिरफ्तार किया है। जबकि, युवक के सगे भाई की तलाश पुलिस कर रही है। बरामद किए गए बच्चे को पुलिस ने शनिवार की शाम को स्वजन को सौंप दिया।

एसपी अवधेश दीक्षित ने प्रेसवार्ता में बताया कि फुलवरिया थाना क्षेत्र के भरपुरवा गांव में गुरुवार की दोपहर अपने मामा उपेंद्र सिंह के घर रह रहा मीरगंज थाना क्षेत्र के काशी समइल गांव निवासी कुंदन कुमार के आठ वर्षीय पुत्र अनीश कुमार घर के बाहर खड़ा था।

इसी बीच एक बाइक सवार दो युवक मौके पर पहुंचे और अनीश कुमार को अगवा कर लिए। बच्चे को अगवा कर उसे बाइक से यूपी लेकर दोनों युवक चले गए। इस दौरान यूपी के देवरिया जिले में बच्चे को एक घर में रखा गया था।

घर में रखे गए बच्चे से बदमाशों ने उसके घर का नंबर मांगकर फोन कर दस लाख की रंगदारी की मांग स्वजन से की। रंगदारी की नहीं मिलने पर जाने से मारने की धमकी भी दी गई।

इस घटना के बाद बच्चे की मां जीवन ज्योति के बयान पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी कर पुलिस ने यूपी पुलिस की मदद से छापेमारी शुरू कर दी।

इस दौरान पुलिस ने यूपी के देवरिया जिले के लार थाना क्षेत्र के नेमा गांव में टेक्निकल सेल की मदद से छापेमारी करते हुए एक घर से बच्चे को बरामद कर लिया।

बच्चे को बरामद करने के साथ ही पुलिस ने आरोपित अमित कुमार को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए आरोपित ने बच्चे को अगवा कर उसे अपने ही घर के एक कमरे में रखा था।

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित अमित कुमार यूपीएससी की तैयारी करता है। ऐसे में आरोपित से पूछताछ की जा रही है। वहीं, गिरफ्तार आरोपित अमित कुमार के भाई की भी पुलिस तलाश कर रही है।

एसपी ने बताया कि पुलिस टीम को पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही यूपी पुलिस को भी सम्मानित किया जाएगा। छापेमारी में सदर एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता, फुलवरिया थानाध्यक्ष शहनवाज, मीरगंज थानाध्यक्ष किशोरी चौधरी, दारोगा विक्रम कुमार सहित अन्य पदाधिकारी शामिल थे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें