Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आरोपित की हत्या कर शव गायब करने का मामला : दारोगा और जमादार गिरफ्तार, जानें सीबीआई तक कैसे पहुंचा केस

गिरफ्तार आरोपित की हत्या कर शव गायब करने के मामले में दारोगा और जमादार को गिरफ्तार किया गया है। अदालत के आदेश के बाद सीबीआई ने इस मामले में जांच शुरू किया था। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुए दारोगा सुमन मिश्रा कुचायकोट थाना में तैनात थे। वहीं जमादार प्रदीप कुमार जादोपुर में तैनात थे। फिलहाल दोनों को जेल भेज दिया गया है।

By Rajat KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 05 Oct 2023 01:21 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। अदालत के आदेश पर सीबीआई की टीम ने मामले की जांच के बाद बुधवार को सीबीआई कोर्ट में पेशी के दौरान कटेया के तत्कालीन थाना प्रभारी (वर्तमान में कुचायकोट में तैनात दारोगा) कुचायकोट थाना में तैनात दारोगा सुमन मिश्रा एवं केस के अनुसंधानकर्ता (वर्तमान में जादोपुर थाना में तैनात जमादार) प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

इनपर गिरफ्तार किए गए आरोपित की हत्या कर शव को गायब करने का आरोप है। हालांकि, आरोपित के पुलिस अभिरक्षा से फरार होने की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई थी। जानकारी के अनुसार, कटेया थाना के बेइली दसौधी गांव में बीते 6 जून को 2021 की सुबह आनंद शर्मा की हत्या कर दी गई थी।

हत्या मामले में एक नामजद सहित तीन आरोपितों को कटेया थाने की पुलिस ने सिवान जिले के गोरेयाकोठी थाने की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया था। इनमें हत्याकांड का मुख्य आरोपित राजनाथ शर्मा भी शामिल था। मुख्य आरोपित राजनाथ शर्मा पुलिस की अभिरक्षा से 7 जून 2021 को फरार हो गया।

इसके बाद उसका कहीं कोई पता नहीं चल सका। घटना के बाद पुलिस ने आरोपित को फरार बताते हुए एक और प्राथमिकी उसके खिलाफ दर्ज करा दी।

गायब आरोपित की पत्नी ने लगाया हत्या का आरोप

सिवान जिले के गोरयाकोठी थाने के नोनिया टोली गांव राजनाथ शर्मा के गायब होने के बाद उनकी पत्नी ने हाईकोर्ट में अपने पति की हत्या कर शव को पुलिस पर गायब करने का आरोप लगाया।

इसके बाद अदालत के आदेश पर सीबीआई की टीम ने मामले की जांच के बाद बुधवार को सीबीआई कोर्ट ने पेशी के दौरान दारोगा सुमन मिश्रा व जमादार प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

तीन की हुई थी गिरफ्तारी, मुख्य आरोपित पुलिस अभिरक्षा से हो गया था फरार

कटेया थाने के बेइली दसौधी गांव में हुई आनंद शर्मा की हत्या मामले में तीन आरोपितों को कटेया थाने की पुलिस ने सिवान जिले के गोरेयाकोठी थाने की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर लिया था।

गोरयाकोठी थाने के नोनिया टोली गांव से मुख्य आरोपित राजनाथ शर्मा के साथ ही अप्राथमिकी आरोपित संदीप यादव व मनेन्द्र कुमार को गिरफ्तार किया गया था। मुख्य आरोपित राजनाथ शर्मा पुलिस अभिरक्षा के दौरान चौकीदार परशुराम पासवान को धक्का देकर फरार हो गया था।

यह भी पढ़ें- इश्‍क में लिंग परिवर्तन करा साहिल बना रिया, एक साल बाद प्रेमी ने कर दी बेवफाई; अब ऐसे कट रही जिंदगी...

इसे लेकर चौकीदार के बयान पर प्राथमिकी कटेया थाने में की गई थी। वहीं, आनंद शर्मा हत्याकांड में मृतक की पत्नी रम्भा देवी ने राजनाथ शर्मा, संदीप यादव व मनेन्द्र कुमार पर हत्या की प्राथमिकी कराई थी।

यह भी पढ़ें- पटना एम्स में देर रात झड़प, कैंसर मरीज के स्वजन को निजी सुरक्षा कर्मियों ने जमकर पीटा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर