Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: कुरकुरे के झगड़े में युवक ने दोस्त की चाकू से गोदकर की हत्या, NH 27 किनारे मिला खून से सना शव

बिहार के गोपालगंज में एक युवक ने अपने दोस्त की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी। मिली जानकारी के मुताबिक दोनों दोस्तों के बीच कुरकुरे को लेकर गाली-गलौच विवाद हो गया था। कुरकुरे को लेकर हुई गाली-गलौच के बाद से ही युवक अपने दोस्त को मारने के फिराक में था। युवक की रविवार देर रात चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 07 Aug 2024 02:50 PM (IST)
Hero Image
हत्या में इस्तेमाल चाकू व खून से सना कपड़ा बरामद। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज शहर में हजियापुर स्थित एसपी आवास के पास राष्ट्रीय राजमार्ग 27 के सर्विस लेन में युवक की रविवार की देर रात चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी।

इस घटना के बाद पुलिस ने मृतक युवक के पिता के बयान पर तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी कराई।

प्राथमिकी के बाद पुलिस ने एक युवक को सीसीटीवी फुटेज व टेक्निकल साक्ष्य के आधार पर गिरफ्तार कर लिया।

चाकू व खून से सना कपड़ा बरामद

गिरफ्तार किए गए युवक से पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके पास से चाकू व खून से सना हुआ कपड़ा बरामद कर लिया। इसकी जानकारी नगर थाना में प्रेस वार्ता के दौरान सदर एसडीपीओ प्रांजल ने मंगलवार को दी।

एसडीपीओ ने बताई वारदात की पूरी कहानी

एसडीपीओ ने बताया कि शहर के हजियापुर मोहल्ला निवासी ब्रजेश सोनी के 19 वर्षीय पुत्र सावन कुमार रविवार की देर रात पुरानी चौक स्थित अपने रिश्तेदार के घर से वापस लौट रहे थे।

सावन ने फोन पर बातचीत के दौरान अपने पिता को हजियापुर मोड़ तक आने की बात कहते हुए घर पांच मिनट में पहुंचने की बात कही।

इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि हजियापुर स्थित एसपी आवास से महज 80 मीटर की दूरी पर एनएच 27 के सर्विस लेन में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई है।

डायल 112 की टीम व नगर थाना की पुलिस मामले की जांच करने के साथ ही खून से लथपथ अवस्था में सड़क पर गिरे युवक को सदर अस्पताल में लेकर पहुंची।

चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजन को सौंप दिया।

3 नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ FIR

हत्या की घटना के बाद पुलिस मृतक सावन कुमार के पिता के बयान पर तीन नामजद व एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी करने के साथ ही हजियापुर वार्ड संख्या आठ निवासी कृष्णा प्रसाद के पुत्र कृतिमान कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

सीसीटीवी फुटेज व टेक्निकल साक्ष्य के बाद उससे पूछताछ की गई। इस दौरान आरोपित ने हत्या की वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार कर लिया।

आरोपित की निशानेदही पर घटनास्थल से करीब दो सौ मीटर की दूरी से चाकू व खून से सना हुआ आरोपित का कपड़ा बरामद कर लिया गया।

पुलिस ने आरोपित युवक व मृतक युवक के मोबाइल को भी जब्त कर जांच कर रही है। सदर एसडीपीओ प्रांजल ने बताया कि पूछताछ के आरोपित ने कई जानकारी दी है।

पुलिस अन्य आरोपितों की भूमिका पर जांच कर कार्रवाई करने में जुट गई है। छापेमारी में नगर थानाध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान, दारोगा मंटू कुमार रजक, दारोगा आमिर हुसैन, दारोगा विकास कुमार सहित कई अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

आरोपित से पहले से चल रहा था विवाद

शहर के हजियापुर मोहल्ला निवासी युवक सावन कुमार की हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए आरोपित युवक कृतिमान कुमार ने पुलिस को बताया कि सावन कुमार पूर्व में फोन पर गाली-गलौच किया था।

घटना के पहले रात में फोन पर गाली-गलौच होने के बाद उसे मोहल्ले से बाहर निकाल कर घटना को आरोपित ने अंजाम दे दिया।

कुरकुरे खाने को लेकर हुआ था विवाद

गिरफ्तार किए गए आरोपित युवक कृतिमान कुमार का सावन कुमार से पूर्व में कुरकुरे खाने को लेकर विवाद हुआ था। जिसके बाद दोनों में तनातनी चल रही थी। इस दौरान मौका मिलने की ताक में रहने वाले आरोपित ने रविवार की देर रात को घटना को अंजाम दे दिया।

यह भी पढ़ें: Muzaffarpur Police: देर रात बाइक सवार से 1 हजार मांगना पड़ गया महंगा, थानाध्यक्ष और 6 पुलिसकर्मियों की बढ़ी टेंशन

IPS Kamya Mishra: बिहार की 'लेडी सिंघम' SP काम्या मिश्रा ने दिया इस्तीफा, बोलीं- नौकरी में मन नहीं लग रहा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर