Move to Jagran APP

बरौली में कागज में कंटेनमेंट जोन, सड़क पर लोगों की मौज

हां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को भी बरौली नगर कोराना पॅजिटिव मरीज मिले। नियमों का पालनकराने में स्थ्ज्ञानीय प्रशासन भी उदासीन बना हुआ है।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 14 Jul 2020 04:04 PM (IST)
Hero Image
बरौली में कागज में कंटेनमेंट जोन, सड़क पर लोगों की मौज

हां कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को भी बरौली नगर के वार्ड सात में 11 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यह वार्ड और बरौली नगर कारोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद पहले से ही कंटेनमेंट जोन घोषित है। लेकिन यहां कागज में ही कंटेनमेंट जोन दिख रहा है। सड़कों पर लोगों की मौज है। नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद भी लोग कोरोना को लेकर बेफिक्र हैं। कंटेनमेंट जोन घोषित किए जाने के बाद भी बरौली नगर में नियमों का पालन कराने को लेकर स्थानीय प्रशासन भी उदासीन बना हुआ है।

मंगलवार की सुबह के आठ बजे हैं। बरौली नगर के वार्ड सात में 11 और नए कोरोना पॉजिटिव मरीज की जानकारी लोगों को हो गई है। सड़क पर निकलने लोग जगह-जगह आपस में कोरोना के बढ़ रहे मामले को लेकर आपस में चर्चा करते हुए नजर आए। लेकिन चर्चा के दौरान लोग कोरोना के प्रति बेफिक्र दिखे। लोगों ने न मास्क लगाया था और ना ही शारीरिक दूरी का पालन करने की चिता दिखी। लोग एक दूसरे से बिल्कुल पास खड़े होकर इस बात की चर्चा में मशगुल रहे कि इनके-इनके घर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इसी वार्ड में स्थित सामुदायिक भवन का नजारा तो चिता को और बढ़ाने वाला दिखा। सामुदायिक केंद्र पर आधार कार्ड बनवाने के लिए सुबह से ही लोगों की भीड़ लगी रही। यहां भी अधिकांश महिलाओं और लोगों ने मास्क नहीं पहना था। काउंटर के पास एक दूसरे से सट कर खड़े लोगों की भीड़ दिख। इस वार्ड के साथ ही बाजार में भी आम दिनों की तरफ लोगों की चहल पहल रही। कंटेनमेंट जोन घोषित होने के बाद भी कहीं भी नियमों का पालन करते हुए लोग नहीं दिखे। ना ही कोरोना पॉजिटिव मरीजों के घर के आसपास सील किया गया है। निमयों का पालन कराने के लिए पुलिस भी कहीं नजर नहीं आई। कंटेनमेंट जोन चहल पहल इस तरफ इशारा कर रहा था कि लोगों के साथ ही स्थानीय प्रशासन भी कोरोना पॉजिटिव मामले बढ़ने के बाद भी नियमों का पालन करने के प्रति उदासीन बना हुआ है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें