Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: लोकसभा चुनाव ड्यूटी की जगह घर पहुंच गए 34 पुलिस जवान, एसपी ने काट लिया इतने दिनों का वेतन

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का चुनाव संपन्न कराने के लिए भागलपुर से किशनगंज भेजे गए 34 पुलिस जवान बूथ पर पहुंचने की बजाय घर पहुंच गए। इसकी जानकारी होने के बाद गोपालगंज एसपी ने 34 जवानों के तीन दिनों के वेतन को काटने का निर्देश दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए भागलपुर से कुल 137 जवानों को किशनगंज भेजा गया था।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Fri, 26 Apr 2024 07:02 PM (IST)
Hero Image
34 पुलिस जवानों का कटा तीन दिनों का वेतन। (सांकेतिक फोटो)

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। लोकसभा चुनाव को लेकर प्रथम चरण का चुनाव कराने के लिए गोपालगंज जिले से 137 जवानों को शेखपुरा जिले में भेजा गया था। वहां चुनाव संपन्न होने के बाद सभी जवानों को दूसरे फेज का चुनाव कराने के लिए किशनगंज पहुंचने का निर्देश दिया गया था।

137 जवानों में 34 जवान अनाधिकृत तरीके से किशनगंज जाने की जगह अपने अपने घर चले गए थे। ये जवान अपने घर से तीन दिनों के बाद 24 अप्रैल को किशनगंज पहुंचे। इसकी जानकारी होने के बाद गोपालगंज एसपी ने 34 जवानों के तीन दिनों के वेतन को काटने का निर्देश दिया है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने क्या कहा?

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सूबे के शेखपुरा जिले में प्रथम चरण में चुनाव कराने के लिए गोपालगंज जिला बल से 137 जवानों को भेजा गया था।

इस दौरान प्रथम फेज का चुनाव संपन्न कराने के बाद सभी 137 जवानों को किशनगंज में दूसरे चरण का चुनाव कराने के लिए योगदान देने के साथ ही रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया था।

इसमें से 34 जवान अनाधिकृत तरीके से किशनगंज जाने की जगह अपने अपने घर चले गए। वहीं, तीन दिनों के बाद 24 अप्रैल को किशनगंज पहुंचे।

इसकी जानकारी होने के बाद सभी 34 जवानों का तीन दिनों का वेतन काटने के साथ ही उसे जब्त करने का निर्देश सार्जेंट मेजर को दिया गया। इस कार्रवाई के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: Rohini Acharya: 'लालू यादव अपनी बेटी को...', ये क्या बोल गए सम्राट चौधरी; मांझी ने भी दिया बड़ा बयान

Bihar News: घर में सो रही किशोरी की बदमाशों ने काटी नाक, प्राथमिक इलाज के बाद पीएमसीएच रेफर