Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

शहाबुद्दीन के बेटे की गिरफ्तारी पर तेजस्वी यादव ने दी पहली प्रतिक्रिया, ओसामा के चाचा के आरोपों का दिया जवाब

गोपालगंज में तेजस्वी यादव ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए शहाबुद्दीन के बेटे की गिरफ्तारी पर पहली प्रतिक्रिया दी है। हालांकि तेजस्वी यादव शहाबुद्दीन के चाचा के आरोपों पर जवाब देने से बचते नजर आए। मां थावे दुर्गा मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए गोपालगंज पहुंचे थे।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Fri, 20 Oct 2023 09:06 AM (IST)
Hero Image
ओसामा शहाब की गिरफ्तारी पर तेजस्वी यादव ने दी पहली प्रतिक्रिया

डिजिटल डेस्क, गोपालगंज। सिवान के दिवंगत सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा शहाब की गिरफ्तारी पर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ओसामा के बड़े चाचा के आरोपों पर भी जवाब दिया है। तेजस्वी यादव से जब पत्रकारों ने पूछा कि शहाबुद्दीन के बड़े भाई सरकार पर ओसामा को फंसाने का आरोप लगा रहे हैं तो इसपर तेजस्वी यादव ने कहा कि कौन क्या कह रहा है, इससे कोई लेना देना नहीं है। जब मामला न्यायालय में लंबित है तो इसपर प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए।

शहाबुद्दीन के परिवार से भी नहीं मिलने गए तेजस्वी

बता दें कि तेजस्वी यादव सोमवार को गोपालगंज में मां थावे दुर्गा मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान पत्रकारों ने उनसे शहाबुद्दीन के बेटे की गिरफ्तारी को लेकर सवाल पूछे तो वह इस पर जवाब देने से बचते नजर आए। उनसे जब पूछा गया कि आप गोपालगंज आए और शहाबुद्दीन के परिवार से नहीं मिले, इसपर भी उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। वहीं, तेजस्वी यादव के इस जवाब से साफ लग रहा है कि शहाबुद्दीन के परिवार से राजद दूरी बनाती नजर आ रही है।

क्या है शहाबुद्दीन के बड़े भाई का सरकार पर आरोप

दरअसल, शहाबुद्दीन के बड़े भाई और ओसामा शहाब के बड़े चाचा ने आरोप लगाया है कि राज्य सरकार ने ओसामा को चुनाव लड़ने से रोकने के लिए इस तरह का कदम उठाया है। सरकार नहीं चाहती कि मेरा भतीजा चुनाव लड़े।

थावे मंदिर के जीर्णोद्धार पर 28.97 करोड़ रुपये की राशि होगी खर्च

बता दें कि तेजस्वी यादव के दौरे से पहले प्रशासनिक स्तर पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। तेजस्वी यादव ने मंदिर में पूजा अर्चना भी की। थावे मंदिर के जीर्णोद्धार पर 28.97 करोड़ रुपये की राशि इस पर खर्च की जाएगी और 18 माह में यह कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य रखा गया।

ओसामा की जमानत अर्जी हुई खारिज

बता दें कि अदालत ने गुरुवार को पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के पुत्र ओसामा शहाब की जमानत याचिका खारिज कर दी। दरअसल, हुसैनगंज के बनिया टोला निवासी अभिषेक कुमार उर्फ जिम्मी ने अपनी भूमि पर चारदीवारी कराए जाने के समय ओसामा शहाब एवं उनके शागिर्दों द्वारा फायरिंग किए जाने और धमकी दिए जाने को लेकर हुसैनगंज थाने में प्राथमिकी कांड संख्या 249/23 दर्ज कराई है।

'रउआ लोगीन के मानदेय ढाई गुना बढ़ा देले बानी', आशा वर्कर से बोले तेजस्वी

वहीं गोपालगंज जिले के सिधवलिया प्रखंड के झंझवा गांव के समीप एनएच-27 किनारे बने 30 बेड के ट्रामा सेंटर का भी उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने लोकार्पण किया। यहां से लौटते वक्त ‘आशा’ के समूह ने उन्हें रोका। कहा, सर हमलोगों की बातों को भी सुना जाए। तेजस्वी रुक गए, उनकी बातों को सुनने के साथ ही बोले कि 'रउआ लोगीन के मानदेय ढाई गुना बढ़ा देले बानी'केंद्र सरकार से मदद नईखे मिलत। ना त आउर बढ़ा देती। इसके बाद तेस्वजी यादव उनका मांग पत्र लेकर आगे बढ़ गए।

यह भी पढ़ें: Bihar Promotion News: शिक्षा विभाग के अधिकारियों की हुई चांदी, 75 अफसरों को मिला प्रमोशन का तोहफा; आदेश जारी

यह भी पढ़ेंBihar: 'जब मांग के बाद मेरी गोद भी उजड़ जाए तो क्या करूंगी', बेटे की गिरफ्तारी पर रोई शहाबुद्दीन की पत्नी