Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाजपा ने कर दिया खेला', Tejashwi Yadav ने जनता के सामने खोल दिए कई राज; बोले- मैं नीतीश कुमार के साथ...

जन विश्वास यात्रा के तहत गोपालगंज पहुंचे तेजस्वी प्रसाद यादव ने गांधी कॉलेज खेल मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को नीतीश कुमार ने हर बार ठगने का कार्य किया है। उन्होंने दावा किया कि 2020 में ही महागठबंधन को बहुमत मिल चुका था लेकिन भाजपा वालों ने खेल कर दिया। इस कारण सरकार नहीं बन सकीं।

By Rajat Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Wed, 21 Feb 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार मेरे अभिभावक, मैं हमेशा करूंगा उनका सम्मान: तेजस्वी यादव।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव जन विश्वास यात्रा के क्रम अपने गृह जिला गोपालगंज बुधवार शाम पहुंचे। सरेया वार्ड नंबर-एक स्थित गांधी कॉलेज के खेल मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार की जनता को नीतीश कुमार ने हर बार ठगने का कार्य किया है।

उन्होंने दावा किया कि 2020 में ही महागठबंधन को बहुमत मिल चुका था, लेकिन भाजपा वालों ने खेल कर दिया। इस कारण सरकार नहीं बन सकीं। एक सीट गोपालगंज के भोरे में भी गड़बड़ किया गया था। उस समय नीतीश कुमार के नेतृत्व में भाजपा ने सरकार बनाने का कार्य किया था।

लालू प्रसाद यादव तो महादेव हैं...

तेजस्वी यादव ने कहा कि इसके कुछ दिनों के बाद ही नीतीश कुमार लालू यादव व राबड़ी देवी के पास आकर माफी मांगने लगे। मेरा मन नहीं था उनके साथ सरकार बनाने का, लेकिन देशभर से नेताओं का दबाव था सरकार हमने बना ली। पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव तो महादेव हैं। वह हर गलती को माफ कर देते हैं। नीतीश कुमार को माफ कर दिए थे।

सरकार बनते ही हमने नौकरी देना शुरू कर दिया

तेजस्वी ने कहा कि हमने 17 माह सरकार में नीतीश चाचा के सहयोगी के रूप में कार्य किया था। हम तो चुनाव में वादा किए थे कि दस लाख नौकरी देंगे। सरकार बनते ही हमने नौकरी देना शुरू कर दिया। करीब चार लाख युवाओं को नौकरी देने का कार्य किया।

स्वास्थ्य विभाग में भी हमने एक लाख 10 हजार पदों पर बहाली के लिए प्रपोजल बनाकर भेज दिया था। नीतीश कुमार ने कहा कि अभी रहने दो, बाद में होगा। मुझे क्या पता था कि उनके मन में तीन-पांच चल रहा है। उन्होंने युवाओं की नौकरी को लटका कर रख दिया। मैं मानने वाला नहीं हूं। आपलोगों का हक किसी को खाने नहीं दूंगा। लड़ाई होगी, नौकरी दिलाने का कार्य करूंगा।

भाजपा वाले छोटी पार्टियों को तोड़ने का काम करती है

भाजपा वाले सब छाेटी-छोटी पार्टी को तोड़ने का काम करता है। आप लोग सजग रहिए। सभी राजद के कार्यकर्ता समाज के पांच-पांच लोगों को जोड़ने का कार्य करेंगे। मुझे किसी पर गुस्सा नहीं आता। हमलोग नया बिहार बनाने का कार्य करेंगे। नीतीश कुमार अब बुजुर्ग हो चुके हैं।

नीतीश कुमार मेरे अभिभावक...

नीतीश कुमार मेरे अभिभावक, मैं हमेशा उनका सम्मान करूंगा। तीन मार्च को पटना में जन विश्वास यात्रा का आयोजन किया जाना है। इसमें आप सभी पटना आइए, लालू यादव सभा को संबाेधित करने का कार्य करेंगे। इस दौरान मंच पर राज्यसभा सदस्य मनोज कुमार झा, राजद जिलाध्यक्ष दिलीप कुमार सिंह समेत राजद नेता मौजूद थे।

बता दें कि तेजस्वी प्रसाद यादव मंगलवार को पूरे बिहार की जन विश्वास यात्रा पर निकले हैं। इस क्रम में दूसरे दिन मोतिहारी व बेतिया से होकर गोपालगंज पहुंचे। गोपालगंज में जनसभा को संबोधित करने के बाद तेजस्वी तीसरे दिन की यात्रा के लिए सिवान रवाना हो गए।

यह भी पढ़ें: 'डीजीपी साहब! आपकी पुलिस सीएसपी में घूस मंगा रही...', जब पीड़िता ने घूसखोर महिला अधिकारी की खोलकर रख दी पोल

Bihar Politics: कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की 'नीतीश फैक्टर' पर बात, क्रिकेट के खिलाड़ी से कर दी बिहार CM की तुलना

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें