Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar: AIMIM नेता हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, सात लोगों पर FIR; मर्डर में राजद के बड़े नेताओं के शामिल होने की आशंका

नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहां पुल के समीप 12 फरवरी की रात ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। थी। मृतक के पुत्र ने हत्या के पीछे राजद के कई बड़े नेताओं के हाथ होने की आशंका जाहिर करते हुए सात लोगों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी कराई है।

By Rajat Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Wed, 14 Feb 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
AIMIM नेता हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार, सात लोगों पर FIR

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। नगर थाना क्षेत्र के तुरकाहां पुल के समीप 12 फरवरी की रात ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। थी।

मृतक के पुत्र ने हत्या के पीछे राजद के कई बड़े नेताओं के हाथ होने की आशंका जाहिर करते हुए सात लोगों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी कराई है। प्राथमिकी करने के साथ ही पुलिस ने हत्या में शामिल तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

बाइक सवार अपराधियों ने पीठ में मारी थी गोली

जानकारी के अनुसार, नगर थाना क्षेत्र के बनकट तकिया गांव के निवासी अब्दुल सलाम चौराव पंचायत के पूर्व मुखिया, एआईएमआईएम के प्रदेश सचिव व सारण प्रभारी, गोपालगंज सदर विधानसभा सीट से पूर्व प्रत्याशी एवं गोपालगंज इस्लामिया मदरसा के सचिव थे।

वह 12 फरवरी रात को अपने घर से लखनऊ जाने के लिए निकले थे। उनके साथ दोस्त शहर के राजेंद्र नगर मोहल्ला निवासी मो. मुन्ना भी थे। इस दौरान बाइक सवार दोनों लोग जैसे ही तुरकाहां पुल के पास पहुंचे कि दो बाइक पर सवार चार की संख्या में अपराधियों ने अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया के पीठ में गोली मार दी।

गोली लगने के बाद वह बाइक से नीचे गिर गए। इसके बाद चारों अपराधी वहां से बाइक पर सवार होकर तुरकाहां रेलवे गुमटी की तरफ भागने लगे। वहीं, रेलवे फाटक बंद होने के कारण अपराधियों ने अपनी एक बाइक को मौके पर छोड़ दी थी। उक्त बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया।

मृतक के बेटे ने पुलिस को दिया लिख‍ित आवेदन

मंगलवार की शाम को एआईएमआईएम नेता अब्दुल सलाम उर्फ असलम मुखिया के पुत्र अनस सलाम ने आवेदन लिखकर पुलिस को दिया। आवेदन में अनस सलाम ने पिता की हत्या के पीछे राजनीतिक कारण होने की आशंका जाहिर की।

आरोप लगाया कि चौराव पंचायत के मुखिया परवेज आलम उर्फ छोटे मुखिया ने राजद के कुछ बड़े नेताओं के साथ मिलकर साजिश रचने के साथ हत्या की वारदात को अंजाम दिलवाने का कार्य किया।

अनस सलाम ने तकिया याकुब गांव निवासी महताब आलम उर्फ लालबाबू व फहिम उर्फ सद्दाम पर अपने पिता की गोली मारने का आरोप लगाते हुए हत्या के समय रेकी करने के आरोप में महम्मद अदुद, महम्मद सकुर, फिरोज आलम, आरिफ उर्फ सोना के साथ चौराव पंचायत के मुखिया परवेज आलम उर्फ छोटे मुखिया पर नामजद प्राथमिकी कराई।

वहीं, अनस सलाम ने पुलिस को बताया कि हत्या में कुछ अज्ञात लोग भी शामिल हैं। प्राथमिकी के बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नाजम आरोपित महम्मद सकुर, महम्मद अदुद व फिरोज आलम को गिरफ्तार कर लिया।

तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने उन्हें आगे की कार्रवाई के लिए बुधवार को न्यायालय में पेश कर दिया। अन्य नामजद व अज्ञात आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

पटना के बेउर से चोरी गई बाइक का किया गया इस्तेमाल

नगर थाना की पुलिस ने एआईएमआईएम नेता अब्दुल सलाम की हत्या करने आए चारों अपराधी एक बाइक तुरकाहां रेलवे गुमटी के पास छोड़कर फरार हो गए थे। वहीं, बरामद की गई बाइक की जब पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि पटना जिले के बेउर थाना क्षेत्र से उक्त बाइक चार माह पूर्व चोरी की गई थी। वहीं, हत्या की घटना के बाद पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

सिवान से शार्प शूटरों को बुलाए जाने की आशंका

एआईएमआईएम नेता अब्दुल सलाम की हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले शार्प शूटरों की पहचान पुलिस की तरफ से लगातार की जा रही है। पुलिस शार्प शूटरों की पहचान करने के साथ ही उनके भागने की दिशा पर जांच कर रही है।

पुलिस को आशंका है कि हत्या में शामिल शार्प शूटर सिवान से बुलाए गए थे। ऐसे में पुलिस सिवान के फरार चल रहे शार्प शूटरों की सूची बनाकर चिह्नित करने के साथ ही गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चला रही है।

कहते हैं एसपी

एआईएमआईएम नेता अब्दुल सलाम की हत्या मामले में उनके पुत्र के बयान पर सात लोगों के खिलाफ नामजद व कुछ अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी कराई गई है। पुलिस ने प्राथमिकी करने के साथ ही तीन नामजद आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। हत्या के बाद दिए गए आवेदन में राजद नेताओं पर भी साजिश का आरोप लगा है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है। - स्वर्ण प्रभात, पुलिस अधीक्षक

यह भी पढ़ें -

बिहार में ये क्या हो रहा? JDU विधायक बीमा भारती को मिली हत्या की धमकी, FIR दर्ज

Bihar Politics: राज्यसभा के लिए BJP से इन दो नेताओं ने किया नामांकन, Congress ने फिर अखिलेश पर खेला दांव; अब RJD की बारी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर