Move to Jagran APP

Bihar News: फर्जी नियुक्ति पत्र देकर लगाया 52 लाख का चूना, ठगी वाले गिरोह के तीन गुर्गे गिरफ्तार

फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन गुर्गों को पटना से गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी गुर्गों पर फर्जी नियुक्ति पत्र देने के नाम पर 52 लाख की ठगी करने का आरोप है। पुलिस ने सभी आरोपितों से पूछताछ के बाद उन्हें रविवार को संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत किया। अब इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

By Rajat Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 23 Jun 2024 06:33 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, गोपालगंज। थावे थाने की पुलिस ने संस्कृत शिक्षक की नौकरी के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठगी करने वाले गिरोह के तीन गुर्गों को पटना से गिरफ्तार कर लिया। सभी गुर्गों पर फर्जी नियुक्ति पत्र देने के नाम पर 52 लाख की ठगी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ पुलिस ने बीते नवंबर 2023 में प्राथमिकी दर्ज की थी।

इसी मामले में पुलिस के स्तर पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने सभी आरोपितों से पूछताछ के बाद उन्हें रविवार को संबंधित न्यायालय में प्रस्तुत किया।

जानकारी के अनुसार, थावे थाना क्षेत्र के रामचन्द्रपुर गांव निवासी शैलेश कुमार सिंह से संस्कृत शिक्षक की नौकरी देने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देकर कई लोगों से 52 लाख की ठगी कर ली गई थी। ठगी का शिकार होने के बाद शैलेश कुमार सिंह ने थावे थाना में प्राथमिकी की थी।

एसपी के निर्देश पर पुलिस व डीआईयू की टीम ने संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए संस्कृत शिक्षक के पद पर नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के गुर्गों की शिनाख्त करने के साथ ही उनकी गिरफ्तारी करने के लिए रवाना हो गई।

इन लोगों की हुई है गिरफ्तारी

पुलिस ने पटना में छापामारी करते हुए पूर्वी चंपारण जिले के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के बेलासपुर गांव निवासी शाहिद रजा, भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कवरा गांव निवासी विश्वजीत कुमार सिंह व मनीष कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपितों को पुलिस थावे थाना में लेकर आने के बाद उनसे पूछताछ किया। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि गिरफ्तार आरोपितों ने नौकरी के नाम पर ठगी करने के आरोप को स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें रविवार को संबंधित न्यायालय में पेश कर दिया गया।

छापामारी टीम में टेक्निकल सेल प्रभारी सुजीत कुमार, थावे थाना के अपर थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार, सिपाही रवि शंकर सिंह सहित अन्य जवान शामिल थे।

एक की तलाश में जुटी पुलिस

थावे थाना की पुलिस ने संस्कृत शिक्षक की नौकरी के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र देने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के तीन गुर्गों को पटना से गिरफ्तार कर लिया। इस मामले में एक आरोपित अभी भी फरार चल रहा है।

फरार आरोपित भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कवरा गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी अभियान चला रही है। साथ ही भोजपुर जिले की पुलिस से भी संपर्क कर रही है।

यह भी पढ़ें-

Bihar News: थाने से चल रहा डिलीवरी का 'खेल'! बरामद शराब छिपाने के आरोप में थानाध्यक्ष, चौकीदार और होम गार्ड सस्पेंड

Vijay Sinha: अचानक वैशाली क्यों पहुंचे विजय सिन्हा? फटाफट अधिकारियों को दे दिया ये निर्देश; मचा हड़कंप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।