Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bijli News: बिहार की बिजली चोरी कर रही उत्तर प्रदेश की पुलिस! वीडियो वायरल होते ही उड़ी अफसरों की नींद

Bihar Se Bijli Ki Chori Kar Rahi UP Police बिहार में बिजली चोरी की खबर आपने पहले भी सुनी होगी। परंतु ये मामला कुछ अलग है। यहां चोरी का आरोप किसी आम शख्स पर नहीं बल्कि खुद पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की पुलिस पर लगा है। दरअसल इससे जुड़ा एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला।

By manoj kumar rai Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 06 Sep 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
बिहार के बिजली के खंभे से पुलिस चौकी के लिए जोड़ा गया अवैध कनेक्शन। वीडियो ग्रैब

संवाद सूत्र, कुचायकोट (गोपालगंज)। Bijli Chori Viral Video: अपराध को रोकने की जिम्मेदारी संभालने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस खुद बिहार से बिजली चोरी कर रही है!

दरअसल, उत्तर प्रदेश बिहार-सीमा पर स्थित बहादुरपुर पुलिस चौकी में बिहार के बिजली के खंभे से तार खींचकर बिजली चोरी किए जाने का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है।

बिजली विभाग जांच में जुटा

हालांकि, दैनिक जागरण इस प्रसारित वीडियो की पुष्टि नहीं करता है। जानकारी मिलने के बाद बिहार के गोपालगंज जिले का बिजली महकमा मामले की जांच-पड़ताल में जुट गया है।

विदित हो कि राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर बिहार की सीमा से लगे उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले की बहादुरपुर पुलिस चौकी स्थापित है। बिहार सीमा में नरहवां शुक्ल पंचायत के दोना बाबा मंदिर तक विद्युत विभाग ने बिजली के तार और पोल लगवाए हैं।

आरोप है कि बहादुरपुर चौकी में पुलिस बिहार की सीमा में लगे बिजली के खंभे से अवैध रूप से बिजली का तार खींचकर बिजली की चोरी कर इसका उपयोग कर रही है।

आरोप यह भी है कि लंबे समय से बहादुरपुर चौकी में चोरी की बिजली उपयोग में लाई जा रही है। शुक्रवार को इससे संबंधित एक वीडियो इंटरनेट मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर प्रसारित हुआ है।

बिजली कंपनी के अफसरों की खुली नींद

इस बात की जानकारी जब नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के पदाधिकारियों को लगी तब उनकी नींद खुली। पट्टी चक्र गोपी विद्युत उपकेंद्र के कनीय अभियंता सुधांशु भूषण मामले की जांच पड़ताल के लिए रवाना हुए।

इधर, आपराधिक गतिविधियों को संभालने की जिम्मेदार पुलिस की ओर से खुलेआम बिजली चोरी का मामला प्रसारित होते ही चर्चा का विषय बन गया।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

इस संबंध में तरेया सुजान के थानाध्यक्ष को उनके मोबाइल नंबर पर फोन किया गया तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया। पट्टी चक्कर गोपी विद्युत उपकेंद्र के कनीय अभियंता सुधांशु भूषण ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में आया है।

उन्होंने कहा कि जांच-पड़ताल के लिए मौके पर जा रहे हैं। जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। उधर, वीडियो प्रसारित होने के बाद बहादुरपुर पुलिस चौकी में चोरी से लिया गया बिजली कनेक्शन काट दिया गया है।

यह भी पढ़ें

Bihar Smart Meter: बिहार में अब हर रोज लगेंगे 15 हजार स्मार्ट प्रीपेड मीटर, 17 जिलों में युद्धस्तर पर तैयारी

Bijli Bill: जहानाबाद में बिजली विभाग की करतूत, मृत व्यक्ति पर ठोका मुकदमा; 40 हजार का जुर्माना भी लगाया