Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Bijli News: स्मार्ट मीटर नहीं लगाया तो पूरी बस्ती की काट दी बिजली, फिर पुराना मीटर भी जबरन उखाड़ा

Gopalganj News बिहार के गोपालगंज के मांझा प्रखंड के मिश्रवलिया गांव में स्मार्ट मीटर लगाने का विरोध हुआ। बिजली विभाग के कर्मियों ने उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया जिससे अनुसूचित बस्ती के लोगों के घरों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है। इसके अलावा विजयीपुर में अनियमित बिजली कटौती से उपभोक्ता बहुत परेशान हैं।

By rajesh prasad Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 03:42 PM (IST)
Hero Image
स्मार्ट मीटर नहीं लगाया तो काट दी पूरे इलाके की बिजली (जागरण)

संवाद सूत्र, मांझा, (गोपालगंज)। Gopalganj News: मांझा प्रखंड की शेखपरसा पंचायत अंतर्गत मिश्रवलिया गांव के वार्ड 2 की अनुसूचित बस्ती में स्मार्ट मीटर लगाने का उपभोक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। इससे नाराज होकर बिजली विभाग के कर्मियों ने उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया। नतीजतन, अनुसूचित बस्ती के लोगों के घरों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

विदित हो कि गुरुवार की शाम मिश्रवलिया गांव के वार्ड 2 की अनुसूचित बस्ती में बिजली विभाग के कर्मी स्मार्ट मीटर लगाने पहुंचे थे। उपभोक्ता स्मार्ट मीटर का विरोध करने लगे तथा स्मार्ट मीटर लगाने से कमियों को रोक दिया। बिजली विभाग के कर्मी उपभोक्ताओं से उलझ गए। आरोप है कि उपभोक्ताओं को धमकाया गया।

पहले से लगे मीटर को उखाड़ दिया

बिजली विभाग के कर्मियों ने उपभोक्ताओं का कनेक्शन काट दिया तथा पूर्व से लगे मीटर को उखाड़ दिया। इससे आक्रोशित उपभोक्ताओं ने शुक्रवार को बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उपभोक्ताओं ने जिलाधिकारी को आवेदन दिया है।

इस संबंध में कनीय अभियंता पंकज कुमार ठाकुर ने बताया कि मिश्रवलिया गांव में स्मार्ट मीटर लगाया जा रहा था। स्मार्ट मीटर लगाने के दौरान सरकारी काम में बाधा उत्पन्न करने को लेकर कनेक्शन को काटा गया है।

अनियमित बिजली कटौती से विजयीपुर के उपभोक्ता परेशान

 बीते तीन दिनों से अनियमित बिजली कटौती से विजयीपुर के उपभोक्ता परेशान हैं। शुक्रवार की सुबह साढे सात बजे से साढे दस, पुनः बीच-बीच में अनेकों बार बिजली कटी है। तीन दिनों से शाम साढे चार बजे से करीब साढे नौ बजे तक लगातार कटौती जारी है। बार-बार बिजली कटौती से किसान से लेकर दुकानदार, सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में कार्य बाधित हो रहा है।

प्रखंड मुख्यालय में आरटीपीएस से लेकर अन्य विभागों के कर्मी दिन दिनभर कंप्यूटर के सामने बैठकर बिजली आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस विषय में विद्युत उपकेंद्र के कनीय अभियंता अमीत कुमार ने बताया कि शुक्रवार की सुबह जगदीशपुर फीडर से बिजली कटौती की गई, क्योंकि कवलाचक, खिरीडीह सहित तीन गांवों में ब्रेकडाउन लिया गया। वहां तकनीकी खराबी को दुरुस्त किया जा रहा था। शाम को तीन दिन से हथुआ पावर सबस्टेशन में ट्रांसफार्मर को परिवर्तित किया जा रहा है।