Move to Jagran APP

Arwal News: अरवल में 19 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार, बड़ी वजह आई सामने

Arwal News अरवल में पुलिस की बड़ी कार्रवाई हुई है। जहानाबाद पुलिस ने एसपी राजेंद्र कुमार भील के निर्देश पर विशेष छापेमारी अभियान चलाकर 19 वारंटियों को गिरफ्तार किया है। ये वारंटी कई महीनों से फरार थे और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा है कि फरार वारंटियों को गिरफ्तार करने की कार्रवाई जारी रहेगी।

By Dheeraj kumarEdited By: Mukul Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 04:06 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, अरवल। एसपी राजेंद्र कुमार भील के निर्देश पर विशेष छापेमारी अभियान चलाकर 19 वारंटियों को गिरफ्तार किया गया है। मियांबाग से गोवर्धन मिस्त्री, वीरेंद्र यादव गाजीपुर,रंजन कुमार रोहाई ,सुजीत कुमार भदासी, मिथिलेश कुमार जिंनपुरा और सुदामा चौधरी बैदराबाद को गिरफ्तार कर जेल भेज गया है। 

इसके अलावा, मुन्ना चौधरी अरवल सिपाह, जितेंद्र शाह उर्फ लंगड़ा उसरी बाजार,विनोद पासवान सोहसा ,राजू मांझी मानिकपुर, अवधेश माझी रामपुर वैना, अनिल पासवान विमल बीघा, बिगन माझी हाजीपुर मुसहरी, बीगन पासवान झुनाटी, गनौरी मांझी किंजर मुसहरी, सनी कुमार भट्टू बीघा,प्रमोद कुमार सच्चई, रंजीत कुमार जय बीघा को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जहानाबाद भेजा गया है।

एसपी ने कहा कि विशेष अभियान चलाकर सभी फरार वारंटी को गिरफ्तार करने की सिलसिला लगातार जारी रहेगा। कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी पर कई महीनों से न्यायालय द्वारा वारंट निर्गत था।

आर्म्स एक्ट और चोरी समेत अन्य मामलों में 32 आरोपित गिरफ्तार

उधर, हाजीपुर में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने आर्म्स एक्ट, दहेज अधिनियम कांड, हत्या के प्रयास कांड, चोरी कांड, उत्पाद अधिनियम एवं वारंट में 32 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि बुधवार को जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में अभियान चलाकर 32 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

इसमें आर्म्स एक्ट कांड के मामले में दो, दहेज अधिनियम कांड के मामले में एक, हत्या के प्रयास कांड के मामले में चार, चोरी कांड मामले में दो, उत्पाद अधिनियम कांड के मामले में 12, अन्य कांड के मामले में एक एवं वारंट में 10 आरोपित की गिरफ्तारी की गई है।

पुलिस ने करीब 22 लीटर देसी शराब एवं 98.67 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। वहीं, विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने सात कुर्की वारंट का निष्पादन किया।

विशेष वाहन जांच अभियान चलाकर चालकों से 01 लाख 16 हजार रुपए जुर्माना वसूल की गई। इस दौरान एक देसी पिस्तौल, दो कारतूस, एक बाइक एवं एक कार बरामद की गई है।

विभिन्न मामलों में 17 गिरफ्तार, 15 वारंट का निष्पादन

इसके अलावा, बक्सर में पुलिस अधीक्षक शुभम आर्य के निर्देश पर जिले में अपराध नियंत्रण की दिशा में लगातार कार्रवाई चल रही है।

इसके तहत बुधवार को जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से अलग अलग मामलों में जहां 17 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया, वहीं कोर्ट से जारी आदेश के आलोक में 15 वारंट का निष्पादन करते हुए अन्य जिम्मेवारियां पूरी की गई।

पुलिस कार्यालय से इस सम्बंध में जारी रिपोर्ट के अनुसार इस दौरान कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट के आलोक में एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया वहीं शराब के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को तस्करी की शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

पुलिस कार्रवाई के दौरान गिरफ्तार तस्कर के पास से करीब नौ लीटर अंग्रेजी शराब के अलावा 54 लीटर देसी शराब भी जब्त किया गया। जबकि शराब के नशे में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार करते हुए जुर्माना के लिए कोर्ट भेज दिया गया।

इस दौरान अपराध नियंत्रण तथा अपराधियों पर लगाम कसने को चलाये गए वाहन जांच के क्रम में यातायात नियमों के उल्लंघन में जब्त वाहनों से कुल 1.23 लाख रुपये जुर्माना भी वसूल किए गए हैं।

दूसरी ओर आचरण प्रमाण पत्र के लिए मिले आवेदनों में से बुधवार को 91 आवेदनों का निस्तारण किया गया, वही पासपोर्ट के लिए आए 140 आवेदनों का निस्तारण किया गया।

यह भी पढ़ें-

Hajipur News: पुलिस का स्टीकर लगाकर लग्जरी कार में कर रहे थे अवैध काम, फिर जब हुई चेकिंग तो मच गया हड़कंप

Buxar News: बक्सर स्टेशन की बदल जाएगी सूरत, रेलवे विभाग का नया प्लान तैयार; पढ़ें डिटेल

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।