Move to Jagran APP

Arwal News: स्कूल हॉस्टल के खाने में मिली छिपकली, 70 बच्चे बीमार; कई की हालत गंभीर

बिहार के अरवल जिले के कुर्था प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय नेशनल पब्लिक विद्यालय में मंगलवार को विषाक्त भोजन खाने से करीब 70 बच्चे बीमार हो गए। सभी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में भर्ती कराया गया है। बच्चों की हालत खतरे से बाहर है। बताया जा रहा है कि सब्जी में छिपकली गिर गई थी जिससे बच्चे बीमार हुए हैं।

By ajit kuamr Edited By: Mohit Tripathi Updated: Tue, 08 Oct 2024 03:46 PM (IST)
Hero Image
कुर्था के आवासीय विद्यालय में विषाक्त भोजन खाने से 70 बच्चे बीमार।

संवाद सहयोगी, कुर्था (अरवल)। बिहार के अरवल में कुर्था प्रखंड मुख्यालय स्थित आवासीय नेशनल पब्लिक विद्यालय में मंगलवार को विषाक्त भोजन खाने से करीब 70 बच्चे बीमार हो गये। सभी को आनन फानन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में भर्ती कराया गया। घटना से पूरे विद्यालय में अफरातफरी मच गई।

सूचना पर बच्चों के अभिभावक समेत कुर्था थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार, जिला पार्षद महेश यादव, समाजसेवी आफताब आलम सहित कई लोग पहुंचे और बच्चों का हाल जाना। चिकित्सक के अनुसार, फिलहाल सभी बच्चों की स्थित खतरे से बाहर है।

मिली जानकारी के मुताबिक, आवासीय विद्यालय में सुबह बच्चों को खाने के लिए चावल और सब्जी दी गयी थी। खाने के थोड़े ही देर बाद बच्चों के सिर व पेट में दर्द की शिकायत के साथ उल्टी शुरू हो गई। अफरातफरी के बीच स्कूल प्रबंधन के द्वारा बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुर्था में भर्ती कराया गया।

इन छात्रों की हालत गंभीर

बीमार बच्चों में पोंदिल गांव के वर्ग चार के कर्ण कुमार, कुंडिला गांव के समीर कुमार व सिमुआरा गांव के एलकेजी के छात्र अमित कुमार की तबीयत ज्यादा खराब थी। अन्य बीमार छात्रों में राम कुमार, रौशन कुमार, विशाल कुमार, चंदन कुमार, शाहिल कुमार, सुनील कुमार, अंकित कुमार, सुजीत कुमार, अनुराग कुमार सहित 70 बच्चे शामिल हैं।

सब्जी में मिली छिपकली

बच्चों ने बताया कि सब्जी में छिपकली गिर गई थी। यह जानकारी तब मिली जब एक बच्चे की थाली में सब्जी के साथ छिपकली मिली। तबतक अधिकांश बच्चे खाना खा चुके थे। आवासीय निजी विद्यालय में 85 बच्चे रहते हैं।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार ने बताया कि प्रथम दृष्टया फूड प्वाइजनिंग का मामला है। सभी बच्चों का इलाज किया जा रहा है। तीन बच्चों को ज्यादा दिक्कत थी, उन्हें इमरजेंसी में भर्ती किया गया। बाकी बच्चों को आवश्यकता अनुसार दवाइयां दी जा रही है।

फिलहाल सभी बच्चे खतरे से बाहर हैं। अस्पताल में बच्चों के अभिभावकों की भीड़ लगी थी, सभी अपने अपने बच्चों की सलामती के लिए मां दुर्गे की आराधना कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Bihar News: बिहार के इन 5 शहरों में होने जा रहा बड़ा बदलाव, हर दो माह पर की जाएगी समीक्षा; पढ़ें पूरा मामला

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें