Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: अधिकारी एक नहीं सुनते हैं सरजी... फिर तेज प्रताप ने अपने अंदाज में सुना दिया फरमान, लालू जी का दिया हवाला

Bihar News वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को अरवल समाहरणालय के सभागार में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई। मौके पर बीस सूत्री के सदस्यों ने सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिलने की शिकायत की। उनका कहना था कि अधिकारी उनकी एक नहीं सुनते हैं योजनाओं को आगे बढ़ाने में रुचि नहीं लेते हैं।

By dheeraj kumar Edited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 23 Dec 2023 05:24 PM (IST)
Hero Image
तेजप्रताप यादव ने अधिकारियों को दी चेतावनी (जागरण)

जागरण संवाददाता, अरवल। वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव की अध्यक्षता में शुक्रवार को अरवल समाहरणालय के सभागार में बीस सूत्री क्रियान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई। मौके पर बीस सूत्री के सदस्यों ने सरकारी योजनाओं का लाभ जनता को नहीं मिलने की शिकायत की।

उनका कहना था कि अधिकारी उनकी एक नहीं सुनते हैं, योजनाओं को आगे बढ़ाने में रुचि नहीं लेते हैं। मंत्री तेज प्रताप यादव ने सदस्यों को आश्वस्त किया कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने ही इस जिले की आधारशिला रखी थी। यहां पर किसी प्रकार की गड़बड़ी कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हर माह नियमित बैठक होगी।

जो भी एजेंडा आयेगा, उसे पूरा किया जाएगा। जनहित में काम नहीं काम करने वाले अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।. उन्होंने विभिन्न विभागों में चल रही योजनाओं की समीक्षा की। सदस्यों ने ऑनलाइन म्यूटेशन, लगान रसीद तथा पंजी दो में नाम दर्ज करने के लिए होने वाली परेशानियों से मंत्री को अवगत कराया।

सदर अस्पताल में आउटसोर्सिंग के द्वारा कराए गए कार्य मजदूरों को अब तक खाता नहीं खुला है। भूमि सर्वेक्षण कार्य में व्यापक रूप से गड़बड़ी की जा रही है। विधायक बागी कुमार वर्मा ने पीएचईडी के द्वारा लगाए जा जा रहे कई नल में अभियंताओ के द्वारा गड़बड़ी की शिकायत किया है।

जिलाधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि 20 सूत्री बैठक में जो भी समस्याएं हैं उनके शीघ्र ही अगली बैठक के पूर्व निदान कर लिया जाएगा। मौके पर विधायक महानंद सिंह, विधान परिषद सदस्य रामबली चंद्रवंशी, जिला परिषद अध्यक्ष संध्या देवी, नगर जदयू जिला अध्यक्ष किशोरी वर्मा,परिषद अध्यक्ष साधना कुमारी सहित कई लोग उपस्थित थे।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर