Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar crime: जहानाबाद में पेड़ से झूलती मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका; मामले की जांच में जुटी पुलिस

जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र स्थित नोन्ही मोड़ के पास पेड़ से झूलता हुआ एक व्यक्ति का शव मिला है। परिजनों का आरोप है कि दु्श्मनी में युवक की हत्या कर शव को लटका दिया है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच में जुटी है।

By Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Sun, 27 Aug 2023 02:16 PM (IST)
Hero Image
जहानाबाद में पेड़ से झूलती मिली युवक की लाश, हत्या की आशंका

जागरण संवाददाता, जहानाबाद: जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र स्थित नोन्ही मोड़ के पास पेड़ से झूलता हुआ एक व्यक्ति का शव मिला है। परिजनों का आरोप है कि दु्श्मनी में युवक की हत्या कर शव को लटका दिया गया है। घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई। ऐसे में किसी ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है। मृतक शिव शंकर यादव पटना जिले के पुनपुन रासगुला गांव का रहने वाला है।

क्या है पूरा मामला 

बताया जा रहा है कि शिव शंकर यादव काको बाजार में व्यवसाय कर अपना जीवन-यापन करता था। बीती रात से घर नहीं लौटा था तभी से परिवार उसकी खोज में लगे हुए थे। काफी खोजबीन के बाद जब परिवार को शिव शंकर यादव के बारे में कोई खबर नहीं मिली तो परिजन को अनहोनी की आशंका होने लगी।

इसी क्रम में रविवार की सुबह मृतक के परिजनों को सूचना मिली कि प्रसिद्ध सिंह के ईंट-भट्ठा के पास शिव शंकर यादव का शव पेड़ से लटका हुआ है। घटना की जानकारी मिलते ही परिवार एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। शव को देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

4 दिन पहले बच्ची को शिक्षक ने पीटा था

मृतक की पत्नी ने बताया कि चार-पांच दिन पहले नन्ही मोड़ के पास मेरी बेटी काजल कुमारी आरपीएस स्कूल में पढ़ने गई थी। तो टीचर ने उसको पीटा था। इसके बाद मेरे पति ने स्कूल में जाकर शिकायत की तो उनके साथ स्कूल के प्रिंसिपल रविंदर ने गाली-गलौज और मारपीट किया था।

मृतक की पत्नी ने कहा कि साथ ही दुकान पर आठ-दस लोगों के साथ आया और पति को धमकी देते हुए कहा था कि तुमको और पति को उठा लेंगे। इसके चार-पांच दिन के बाद ही मेरा पति का शव नीम के पेड़ में लटका हुआ मिला। मेरी दो लड़की एवं एक लड़का है।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा

मामले में पुलिस ने कहा कि पेड़ से लटका हुआ एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ है। हत्या की आशंका है। शव को देखने से यह प्रतीत हो रहा है कि किसी अपराधी द्वारा इसकी हत्या की गई है, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्या का कारण पता चल सकेगा।

पुलिस ने कहा कि अपने स्तर से मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद हत्या का कारण पता चल सकेगा एवं पोस्टमार्टम कराकर शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा ।