Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime News: पटना के इमामगंज बाजार में दिनदहाड़े फायरिंग, कारोबारी से मांगी 4 लाख की रंगदारी; इलाके में दहशत का माहौल

पटना के इमामगंज बाजार में सोमवार को दिनदहाड़े अपराधियों ने फायरिंग की और कारोबारी से चार लाख रुपये की रंगदारी मांगी। गोलीबारी के बाद उग्र व्यवसायियों ने जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को जाम कर दिया। थाना अध्यक्ष ने बताया कि जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी जा रही थी जांच में वह सिम फर्जी निकला है। पुलिस बदमाशों का पता लगा रही है।

By sanju deviEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 09 Oct 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
पटना के इमामगंज बाजार में दिनदहाड़े फायरिंग, कारोबारी से मांगी 4 लाख की रंगदारी; इलाके में दहशत का माहौल

संवाद सहयोगी, कर्मी (अरवल)। Patna Market Firing जिले के सीमावर्ती पटना जिले के इमामगंज बाजार में सोमवार की दोपहर बाइक सवार अपराधियों ने गोलीबारी कर इलाके में जमकर दहशत फैलाई। अरवल-जहानाबाद एनएच-110 पर इमामगंज बाजार में दिनदहाड़े गोलीबारी की घटना से व्यवसायी समेत आम लोग सहम गए। अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया।

रंगदारी नहीं देने पर बाइक सवार तीन युवकों ने घटना को अंजाम दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया है। घटना को लेकर फल व्यवसायी विशाल कुमार ने इमामगंज थाने में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

थाने में दी शिकायत, पुलिस से पहले पहुंचे अपराधी

इमामगंज थाना अध्यक्ष दीपू मंडल ने बताया कि फल व्यवसायी विशाल कुमार ने फायरिंग से एक घंटा पूर्व थाने में सनहा दर्ज कराया था, जिसमें जिक्र किया था कि अज्ञात नंबर से फोन कर मुझसे चार लाख रुपये रंगदारी की मांगी जा रही है। पुलिस घटना की जांच में जुटी थी कि तभी फायरिंग की घटना घट गई।

दीपू मंडल के मुताबिक, बाइक सवार तीन युवक व्यवसायी की दुकान पर आए और ताबड़तोड़ चार राउंड फायरिंग कर किंजर की तरफ फरार हो गए। इस घटना के बाद पुनः विशाल कुमार के द्वारा अज्ञात लोगों के खिलाफ इमामगंज थाने में प्राथमिकी कराई गई है।

फर्जी निकला सिम, पुलिस खंगाल रही CCTV

थाना अध्यक्ष ने बताया कि जिस मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी जा रही थी, जांच में वह सिम फर्जी निकला है। पुलिस बदमाशों का पता लगा रही है। इसके लिए आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है। जल्द ही बदमाशों को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इधर, घटना के बाद से व्यवसायी काफी डरे-सहमे हैं। बता दें कि इमामगंज बाजार 90 के दशक में काफी अति संवेदनशील रहा है। यहां रंगदारी, हत्या जैसी कई आपराधिक घटनाएं घट चुकी हैं। इस घटना के बाद बाजार के लोग एक बार पुनः दहशत में आ गए हैं।

बाजार में गोलीबारी से उग्र व्यवसायियों ने की सड़क जाम

इमामगंज बाजार में सोमवार को दिनदहाड़े हुई गोलीबारी के बाद उग्र व्यवसायियों ने जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को जाम कर दिया। व्यवसायी अपराधियों को गिरफ्तार करने और व्यवसायियों को सुरक्षा देने की मांग रहे थे। करीब एक घंटे तक सड़क जाम रहा, जिससे एनएच पर वाहनों की कतार लग गई। सड़क जाम में स्कूल बसें भी फंसी रही।

सूचना पर इमामगंज थाना अध्यक्ष पुलिस बल के साथ पहुंचे। अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन देने के बाद लोग माने, जिसके बाद जाम हटाया गया। व्यवसायियों का कहना था कि दिन के उजाले में इस तरह की घटना घट रही है। रंगदारी मांगी जा रही है। ऐसे में व्यवसायी सुरक्षित नहीं हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए।

ये भी पढ़ें- Bhagalpur News: 'कोई तो दे पैसे... ', दूसरों की आस में बैठा परिवहन विभाग, 9 लाख के वाटर प्यूरीफायर में लग रही जंग

ये भी पढ़ें- बिहार में 50 लाख की डकैती; वारदात के बाद SP ने टीम के साथ जंगल की खाक छानी, मगर अब तक हाथ खाली