Move to Jagran APP

Jahanabad News: जिलाधिकारी ने सदर अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, हालत देखकर तुरंत सुधार करने का दिया निर्देश

जिलाधिकारी रिची पांडेय बुधवार को अचानक जहानाबाद सदर अस्पताल पहुंच गए। वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल के लैब का भी निरीक्षण किया। लैब में कौन कौन सी जांच की जा रही है। एक्स-रे का भी निरीक्षण किया। कोरिडोर के कार्य में कमी पाई गई लाइट की मरम्मत कराने का निर्देश सदर अस्पताल के अधीक्षक को दिया गया।

By dheeraj kumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 09 Nov 2023 11:24 AM (IST)
Hero Image
सदर अस्पताल में निरीक्षण में मिलीं कई खामियां

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। जिलाधिकारी रिची पांडेय द्वारा बुधवार को जहानाबाद सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया गया। निर्माणाधीन 39 बेंड के पीकू वार्ड का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण करने का निर्देश दिया।

साथ ही 150 बेड के अस्पताल निर्माण कार्य की जानकारी प्राप्त की। कहां पर बनाया जाना है और कब से निर्माण कार्य प्रारंभ होगा तथा कब तक निर्माण कार्य पूर्ण होगा।

पर्याप्त मात्रा में लाइट लगाने का निर्देश

जिला पदाधिकारी ने सदर अस्पताल के लैब का भी निरीक्षण किया। लैब में कौन कौन सी जांच की जा रही है। एक्स-रे का भी निरीक्षण किया। कोरिडोर के कार्य में कमी पाई गई, लाइट की मरम्मत कराने का निर्देश सदर अस्पताल के अधीक्षक को दिया गया। पर्याप्त मात्रा में लाइट लगाने काे कहा गया।

एसएनसीयू, जहां बच्चों को रखा जाता है, उनके माता अथवा अभिभावक के रहने वाले स्थान का निरीक्षण किया गया, जहां काफी कमियां पाई गई। शेड में पंखा नहीं लगा था, रहने की व्यवस्था अच्छी नहीं थी, उसे सुधार करने का निर्देश दिया गया।

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें.

सदर अस्पताल में सात एम्बुलेंस

निरीक्षण में रेडक्रास के एम्बुलेंस के कार्य का जानकारी प्राप्त की तथा सदर अस्पताल में एम्बुलेंस रखने का निर्देश दिया। डीपीएम स्वास्थ्य ने बताया कि सदर अस्पताल में सात एम्बुलेंस है।

सातों एम्बुलेंस चली जाती है तो रेडक्रास सोसायटी के निर्धारित दर पर भुगतान किया जाता है, उस दर पर उसका परिचालन कराने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया।

यह भी पढ़ें- जहानाबाद में शुरू हुआ नया ट्रैफिक थाना, पांच दिन के अंदर ही वसूल डाला 13 हजार का जुर्माना

यह भी पढ़ें- ऑनलाइन चालान कटने में आ रही परेशानी, तकनीकी गड़बड़ी दूर करने को दस दिन की मिली मोहलत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें