Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Constable Exam: परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों का हंगामा, प्रश्न पत्र बदलने का आरोप; पुलिस ने संभाला मोर्चा

जहानाबाद में एक परीक्षा केंद्र पर अभ्यर्थियों ने जमकर बवाल काटा। अभ्यर्थियों ने प्रशासन पर प्रश्न पत्र बदलने का आरोप लगाया। हंगामे की जानकारी प्राप्त होटे ही डीएम अलंकृता पांडे परीक्षा केंद्र पर पहुंच गईं। उनके साथ एसपी अरविंद प्रताप सिंह समेत कई अन्य अधिकारी भी पहुंचे। सभी ने मामले की जानकारी ली फिर परीक्षार्थियों को किसी तरह से समझाकर शांत कराया।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 03:33 PM (IST)
Hero Image
सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान रामकृष्ण परमहंस परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों का हंगामा

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। शहर के रामकृष्ण परमहंस विद्यालय परीक्षा केंद्र पर सिपाही भर्ती के अभ्यर्थियों द्वारा रविवार को प्रश्न पत्र बदलने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया गया।

हंगामे की सूचना मिलने पर डीएम अलंकृता पांडे व एसपी अरविंद प्रताप सिंह समेत कई अधिकारी पहुंचे। परीक्षार्थियों को समझाकर परीक्षा प्रारंभ कराया गया। परीक्षार्थियों का आरोप था कि 12 बजे से परीक्षा प्रारंभ होनी थी। लेकिन 20 मिनट बाद भी परीक्षा प्रारंभ नहीं हो सकी।

हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों का यह भी कहना था कि जिस प्रश्न पत्र के पैकेट को हम लोगों के सामने फाड़ा गया उसे फिर वापस कर दूसरा प्रश्न पत्र दिया जाने लगा। जिससे प्रश्न पत्र बदलने का मामला प्रतीत होता है। परीक्षार्थी आरोप लगा रहे थे कि पहले तो देर से परीक्षा शुरू हुई, वहीं प्रश्न पत्र भी बदल दिया गया।

पीने के पानी तक का इंतजाम नहीं

केंद्र अधीक्षक का कहना था कि गलती से दूसरे विद्यालय का प्रश्न पत्र आ गया था, जिससे परीक्षा विलंब से शुरू हुई है। परीक्षार्थी व्यवस्था को लेकर भी नाराज थे, लोगों का कहना था कि यहां पीने के पानी तक का इंतजाम नहीं है।

मौके पर पहुंचे डीएम एसपी ने परीक्षार्थियों को समझाया कि किसी भी तरह की अनियमितता नहीं होने दी जाएगी। पूरी पारदर्शिता के साथ परीक्षा होगी। वरीय अधिकारियों के समझाने पर परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए तैयार हुए और केंद्र पर लगभग दो घंटे विलंब से परीक्षा प्रारंभ हुई।

विलंब के लिए अतिरिक्त समय देने की बात कही गई। जिले में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए कुल 13 केंद्र बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें-

सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड संग दबोचे गए 3 संदिग्ध, दारोगा ने 7 लाख में सिपाही बनाने का दिया था झांसा

बिहार में सिपाही भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा आज, इस बार अलग तरह की व्यवस्था