Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में भाकपा माले के दिग्गज नेता की गोली मारकर हत्या, दो अपराधियों ने दिया वारदात को अंजाम

किंजर थाना क्षेत्र में सोमवार शाम को भाकपा माले के नेता सुनील चंद्रवंशी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। डीएसपी ने बताया कि सुनील कहार उर्फ सुनील चंद्रवंशी 90 के दशक में नक्सली एरिया कमांडर के रूप में चर्चित थे। फिलहाल भाकपा माले पार्टी से जुड़े थे।

By Dheeraj kumarEdited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 09 Sep 2024 09:49 PM (IST)
Hero Image
किंजर में माले नेता की हत्या, इलाके में तनाव (फोटो- जागरण)

जागरण संवाददाता, अरवल। किंजर थाना क्षेत्र में सोमवार की शाम भाकपा माले के नेता सुनील चंद्रवंशी की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना को इमामगंज-करपी पथ पर कोचहासा गांव के राइस मिल के पास अंजाम दिया गया। हत्या के बाद किंजर थाने की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदस्य अस्पताल भेज दिया।

करपी से लौटने के क्रम में बाइक सवार दो अपराधियों ने रोक कर ताबड़तोड़ चार से पांच गोलियां दाग दी, तीन गोली लगने से करपी थाना क्षेत्र के छक्कन बिगहा निवासी सुनील चंद्रवंशी की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना के बाद एसपी राजेंद्र कुमार भील, डीएसपी कृति कमल कमल, हेडक्वार्टर डीएसपी हरीश सिन्हा ने मौके पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया।

डीएसपी ने क्या बताया?

डीएसपी ने बताया कि सुनील कहार उर्फ सुनील चंद्रवंशी 90 के दशक में नक्सली एरिया कमांडर के रूप में चर्चित थे। फिलहाल भाकपा माले पार्टी से जुड़े थे। करपी से पार्टी का कार्य कर लौटने के दौरान पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने गोली मार दी, घटनास्थल पर ही मौत हो गई। प्रथमदृष्टया आपसी वर्चस्व को लेकर हत्या की बात सामने आई है। पुलिस संदेह के आधार पर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, कोचहासा गांव के पास पूर्व से घात लगाए बाइक सवार हमलावरों ने हथियार दिखाकर चंद्रवंशी की बाइक को रोक लिया। हथियार देखते ही चंद्रवंशी भागने लगे, लेकिन हमलावरों ने पीछा कर पकड़ लिया और सीने व सिर में गोलियां दाग दी।

घटना की सूचना पर पहुंचे स्वजन ने बताया कि चंद्रवंशी के दो पुत्र हैं। घर में शादी की तैयारी चल रही थी। घटना से मातम पसर गया। किंजर थाना अध्यक्ष राज कौशल ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सूचना मिली कि कोचहासा गांव के पास गोली चलने की आवाज आई है। वहां पहुंचने पर एक व्यक्ति सड़क पर खून से लथपथ पड़ा मिला। आनन फानन उठाकर सदर अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने जांच के उपरांत व्यक्ति को मृत घोषित कर दिया।