Move to Jagran APP

Bihar News : बिहार में बड़ी लापरवाही, सरकारी कार्यक्रम में खाने में मिली मरी हुई छिपकली; मचा हड़कंप

एक सरकारी कार्यक्रम में परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया। यह घटना बिहार के जहानाबाद जिले में हुई। पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित एक प्रशिक्षण कार्यक्रम में वेंडर से मंगाए गए भोजन में मरी छिपकली मिली थी। कुछ लोगों ने खाना खा भी लिया था लेकिन मरी छिपकली मिलने की खबर फैलते ही सबने खाना फेंक दिया। गनीमत रही किसी की तबीयत नहीं बिगड़ी।

By Dheeraj kumarEdited By: Yogesh Sahu Updated: Thu, 24 Oct 2024 01:56 PM (IST)
Hero Image
सरकारी कार्यक्रम के भोजन में मिली मरी हुई छिपकली, मचा हड़कंप।
जागरण संवाददाता, जहानाबाद। बिहार में सरकारी लापरवाही का एक और उदाहरण सामने आया है। यहां एक सरकारी कार्यक्रम में परोसे गए खाने में मरी हुई छिपकली मिलने से हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, पंचायती राज विभाग द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में वेंडर द्वारा मंगाए गए भोजन में छिपकली मिलने का सनसनी खेज मामला सामने आया है। लोगों ने जैसे ही भोजन का पैकेट खोला एक व्यक्ति को लौकी की सब्जी में छिपकली मिली। जो कि मरी हुई थी।

हालांकि, इससे पहले कुछ लोगों ने थाली का पैकेट खोल लिया था और भोजन का कुछ हिस्सा ग्रहण भी कर लिया था, लेकिन जैसे ही छिपकली मिलने की बात सामने आई। लोग भोजन छोड़कर उसे फेंकने लगे।

स्टेशन के पास के एक रेस्टोरेंट से मंगाई थी थाली

दरअसल, प्रखंड कार्यालय में पंचायती राज विभाग द्वारा एक प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसमें मखदुमपुर और मोदनगंज प्रखंड के मुखियागण मौजूद थे। यह कार्यक्रम पूरी तरह से सरकारी था।

इसके कारण विभागीय स्तर पर स्टेशन के समीप एक रेस्टोरेंट से थाली बंद भोजन मंगाया गया था। इसमें एक व्यक्ति के थाली में कद्दू की सब्जी में मरी हुई छिपकली पाई गई।

यह खबर कार्यालय में आग की तरह फैल गई। लोग बिना भोजन ग्रहण किए ही अपनी-अपनी थाली फेंकने लगे। हालांकि, जो लोग छिपकली मिलने की चर्चा से पहले भोजन का कुछ हिस्सा ग्रहण कर चुके थे, वे अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित होने लगे।

गनीमत इस बात की रही कि किसी की भी तबीयत नहीं बिगड़ी। मौके पर वेंडर को भी बुलवाया गया। हालांकि, वेंडर इस बात पर अपने तरीके से सफाई देता रहा। हालांकि, अब लापरवाही का यह मामला जांच का विषय बन गया है।

इधर, पंचायती राज विभाग संसाधन केंद्र के नोडल पदाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि वेंडर द्वारा दिए गए भोजन में मरी हुई छिपकली मिलना काफी गंभीर बात है। इसे लेकर हम लोग आगे की कार्रवाई कर रहे हैं।

पंचायती राज विभाग की ओर से आयोजित सरकारी कार्यक्रम में खाने में मिली मरी हुई छिपकली।

लापरवाही का मामला

  • पंचायती राज विभाग के कार्यक्रम में वेंडर से मंगाया गया था खाना
  • मरी छिपकली का पता चलने से पहले कुछ लोगों ने खाया था खाना
  • विभाग ने रेलवे स्टेशन के पास के एक रेस्टोरेंट से मंगवाई थी थाली
  • गनीमत रही कि किसी की भी तबीयत नहीं बिगड़ी

बेतिया में भी मिली थी खाने में मरी छिपकली

बता दें कि ऐसा ही एक मामला बेतिया में सामने आया था। वहां कुमारबाग स्थित सिविल इंजीनियरिंग कॉलेज में मेस के खाने में मरी हुई छिपकली मिली थी। यह घटना बीती 27 सिंतबर की है।

यहां खाना खाने के बाद रात में करीब 30 छात्रों की तबीयत भी बिगड़ गई थी। सभी छात्रों को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया था। बताया गया कि खाने में मरी हुई छिपकली सिविल इंजीनियरिंग के छात्र नितिन यादव ने सबसे पहले देखी थी।

यह भी पढ़ें

Saran News: तरैया प्रखंड के 20 स्कूलों को छोड़ किसी में नहीं बन रहा है एमडीएम, प्रधानाध्यापक ने बताई वजह

Bihar School News: अब मिड डे मील में घोटाला करना मु्श्किल ही नहीं नामुमकिन, सरकार ने उठाया कठोर कदम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।