Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jehanabad News: मोबाइल पर वीडियो देख रहे 3 युवकों के ऊपर गिरा ठनका, अस्पताल पहुंचते ही हुई मौत; मचा हड़कंप

बिहार के जहानाबाद के मखदुमपुर में आकाशीय बिजली ने तबाही मचा दी। इस आकाशीय बिजली (ठनका) की चपेट में आने से 3 युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। तीनों युवक रोपनी के लिए खेत गए थे लेकिन बारिश होने के बाद अचानक पेड़ के नीचे मोबाइल पर वीडियो देखने लगे। उसी दौरान पेड़ पर ठनका गिर गया।

By devendra tiwari Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 31 Jul 2024 08:41 PM (IST)
Hero Image
जहानाबाद के मखदुमपुर में ठनका गिरने से तीन युवकों की मौत (जागरण)

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। Jehanabad Rain News: जहानाबाद जिले के मखदुमपुर थाना क्षेत्र के पश्चिमी सरेन गांव में बुधवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से तीन युवकों की मौत हो गई। घटना से पूरे गांव में कोहराम मच गया। मृतकों में सुरेंद्र दास के 16 वर्षीय पुत्र चंदन कुमार, चंद्रावली मांझी के 16 वर्षीय पुत्र गोपाल मांझी और दिनेश मांझी के 17 वर्षीय पुत्र पवन शामिल हैं।

कैसे घटी घटना

तीनों घटना के वक्त खेत में काम रहे थे। इसी दौरान तेज गरज के बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए तीनों युवक एक पेड़ के नीचे आ गए। वहां ठहरकर तीनों बारिश छूटने का इंतजार करने लगे। तीनों युवकों अपने-अपने मोबाइल पर वीडियो देखने लगे, तभी तेज आवाज के बीच आकाशीय बिजली पेड़ पर गिर गई, जिसके चपेट में आकर तीनों युवक गंभीर रूप से झुलस गए।

अस्पताल में तीनों मृत घोषित

सूचना पर ग्रामीण दौड़े और तीनों युवकों को इलाज के लिए मखदुमपुर रेफरल अस्पताल ले गए, जहां जांच के उपरांत चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल से तीनों शवों को टेहटा थाना लाया गया, जहां से पुलिस के द्वारा पोस्टमार्टम के लिए शवों पर भेजे जाने पर स्वजन विरोध करने लगे।

सूचना पर टेहटा थाना पहुंचे मखदुमपुर सीओ रणजीत कुमार उपाध्यक्ष ने लोगों को समझाया और मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया। इसके बाद शवों का पोस्टमार्टम के लिए जहानाबाद भेजा गया। घटना से तीनों के स्वजन में कोहराम मच गया। अस्पताल परिसर में चीख पुकार मच गई।

रोपनी की तैयारी को लेकर तीनों युवक बधार गए थे

स्वजन ने बताया कि धान रोपनी की तैयारी को लेकर तीनों युवक बधार में गए थे, खेतों में काम करने के दौरान अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। बारिश से बचने के लिए तीनों पास के एक पेड़ के नीचे जा छुपे, तभी ठनका गिरने से तीनों की मौत हो गई। स्वजन ने बताया कि मृतक पवन की इसी माह 13 जुलाई को शादी हुई थी। उसकी पत्नी के हाथों की मेहंदी अभी सूखी भी नहीं थी कि उसका सुहाग उजड़ गया।

ये भी पढ़ें

Bihar Schools: बाढ़ का हवाला देकर 53 दिनों से 4 स्कूल बंद, शिक्षा विभाग पर फूटा लोगों का गुस्सा; दे डाली चेतावन

Bihar Flood News: कोसी तटबंध के अंदर गांवों में बाढ़ के हालात, गोपालगंज के कई इलाके पानी से घिरे; लोगों में फैली दहशत