Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Jehanabad News: जहानाबाद के आवासीय विद्यालय की 9 छात्राएं अचानक हुईं बेहोश, ये बड़ी वजह आई सामने

Jehanabad News जहानाबाद में गर्मी और उमस की वजह से काको प्रखंड के दक्षिणी में संचालित आवासीय अंबेडकर बालिका विद्यालय में 9 छात्राएं अचानक बेहोश हो गईं। छात्राओं को सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टर के मुताबिक अब सभी छात्राओं की स्थिति बेहतर है और खतरे से बाहर है। बच्चियों के बेहोश होने से स्कूल की व्यवस्था पर सवाल उठने लगा है।

By Sanjeev Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 18 Jul 2024 02:55 PM (IST)
Hero Image
जहानाबाद के आवासीय विद्यालय में छात्राएं हुईं बेहोश (जागरण)

जागरण टीम, जहानाबाद/बेतिया। Jehanabad News: जहानाबाद के काको प्रखंड के दक्षिणी में संचालित आवासीय अंबेडकर बालिका विद्यालय में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक-एक कर 9 छात्राएं बेहोश हो गईं। आनन-फानन में बेहोश हुई छात्राओं को सदर अस्पताल लाया गया। जहां सभी का इलाज किया गया।

गर्मी के कारण सभी छात्राएं हुई थीं बेहोश

इलाज के उपरांत बच्चियों की स्थिति समान्य हुई। सदर अस्पताल के चिकित्सक ने बताया कि गर्मी के कारण छात्राओं की तबीयत खराब हुई थी। अब सभी की स्थिति पूरी तरह खतरे से बाहर है। बेहोश होने वाली छात्राओं में रविता कुमारी,अंजू कुमारी,अंजलि कुमारी, अंजलि कुमारी, स्वीटी कुमारी, पूजा कुमारी, संस्कृति वर्मा तथा शिवानी कुमारी शामिल है।

अस्पताल में बेहोश हुई छात्रा

पर्याप्त इंतजाम में लापरवाही की वजह से छात्राएं हुईं बेहोश

जिस तरह से विद्यालय की 9 बच्चियां एक साथ गर्मी से बेहोश हुई हैं, उससे कहीं न कहीं व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर इस विद्यालय में गर्मी से राहत के पर्याप्त इंतजाम में लापरवाही क्यों बरती जा रही है, जबकि सरकार से इसके संचालन के लिए पर्याप्त सुविधा मुहैया कराई जा रही है।

बच्चियों के साथ आई शिक्षिका व्यवस्था के बारे में कुछ भी नहीं बता रही थीं। जिले में इन दोनों उमस भरी गर्मी के कारण जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है। कई दिनों से बारिश भी नहीं हुई है। ऐसे में चिलचिलाती धूप के साथ मौसम में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है।

बेतिया में बेहोश हो गए 20 बच्चे

बेतिया में गर्मी और उमस के चलते राजकीय उत्क्रमित प्लस टू विद्यालय बैरिया बाजार में अचानक 20 बच्चे बेहोश हो गए। इनमें 5 बच्चों की हालत गंभीर बताई जा रही है, जिन्हें जीएमसीएच रेफर कर दिया गया है। वहीं, बेहोश 11 छात्रों को बैरिया सीएचसी से उपचार के बाद घर जाने कीअनुमति दे दी गई। वहीं, चार छात्रों का अभी भी बैरिया सीएचसी में उपचार चल रहा है।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: विशेष राज्य के दर्जे पर JDU भी मारेगी पलटी? नीतीश के करीबी नेता के बयान से चढ़ा सियासी पारा

Bihar School News: एस. सिद्धार्थ ने कर दिया ऐसा काम, जिसे KK Pathak भी नहीं कर सके; डीएम के लिए भी बनी चुनौती