Move to Jagran APP

Jehanabad News: जहानाबाद में दिनदहाड़े शिक्षक का अपहरण, एक घंटे में बरामद, 5 बदमाशों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बिहार के जहानाबाद में एक शिक्षक को दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। शिक्षक पढ़ाने के लिए अपने स्कूल किनारी के लिए ऑटो में बैठकर जाने लगे लेकिन आगे जाने के क्रम में वहां घात लगाए बैठे अपराधियों ने उन्हें ऑटो से उतार लिया फिर स्कॉर्पियों में बिठा लिया। फिर पुलिस को जैसे ही सूचना मिली तो तुरंत एक्शन लेते हुए शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया।

By dheeraj kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
बिहार के जहानाबाद में शिक्षक का दिनदहाड़े अपहरण (जागरण)

जागरण संवाददाता, जहानाबाद। Jehanabad News: सदर थाना क्षेत्र मेंं बुधवार को स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने एक शिक्षक का दिनदहाड़े अपहरण कर लिया। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ पांव फूल गए, तुरंत सक्रिय हुई पुलिस ने महज एक घंटे के अंदर अपहृत शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया।

जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर घटना को अंजाम दिया गया

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए पांच अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा, जिनंमें एक आरोपित डायल 112 पुलिस वैन का चालक है। जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर घटना को अंजाम दिया गया था। अपहृत शिक्षक और सभी आरोपित गया जिले के निवासी हैं।

शिक्षक धमेंद्र कुमार गया जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के तकियापुर के निवासी हैं, जो जहानाबाद के कल्पा थाना क्षेत्र स्थित किनारी मध्य विद्यालय में तैनात हैं।

स्कार्पियो में बिठाकर भाग निकले

रोज की तरह शिक्षक बुधवार को भी गया से जहानाबाद पहुंचे, ट्रेन से उतरकर अपने स्कूल किनारी के लिए ऑटो से निकले, एसएन कालेज के समीप पहले से घात लगाए अपहरण कर्ताओं ने उन्हें जबरदस्ती ऑटो से उतार कर मारपीट करते हुए अपनी स्कार्पियो गाड़ी में बिठाकर भाग निकले। चहल-पहल वाले इलाके में दिनदहाड़े अपहरण की वारदात से सनसनी फैल गई।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर जिले की सभी सीमा को सील कर गाड़ियों की तलाशी ली जाने लगी, इसी क्रम में गौरक्षणी मोहल्ले के समीप स्कार्पियो गाड़ी से पांच अपहरणकर्ताओं को दबोचते हुए शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया गया।

गिरफ्तार अपराधियों में डायल 112 पुलिस वैन का ड्राइवर भी शामिल

गिरफ्तार अपराधियों में गया जिला के कोतवाली थाना के डायल 112 पुलिस वैन का ड्राइवर नीरज कुमार के अलावा कोतवाली थाना क्षेत्र के ही गणेश कुमार, रिपेंदर कुमार,विनोद कुमार,मधु कुमार शामिल हैं।

नीरज कुमार गया के गुरारु का रहने वाला है। शिक्षक धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि जमीन की खरीद फरोख्त को लेकर मेरा अपहरण किया गया था, पुलिस की तत्परता से मेरी जान बच गयी।

एसडीपीओ राजीव कुमार सिंह ने बताया कि स्कूल जाने के क्रम में किनारी मध्य विद्यालय के शिक्षक को स्कार्पियो सवार अपराधियों ने अपहरण कर लिया था। टाउन थाने की पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए महज एक घंटे के अंदर अपहृत शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया है। साथ ही घटना में शामिल पांच अपहरणकर्ताओं को भी दबोच लिया गया है। फिलहाल सभी अपराधियों से पूछताछ की जा रही है।

ये भी पढ़ें

Hajipur News: साले की पत्नी और बच्चे को लेकर फरार हुआ जीजा, जेवर-नगद रुपए भी ले गया साथ; स्टेशन पर मचा हंगामा

Munger News: पंजाब की फैक्ट्री में 24 करोड़ की हेराफेरी, निकला मुंगेर कनेक्शन; मालिक के साथ ही कर दिया खेला

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।