Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

VIDEO: ये तो हद है! बिहार में अब सड़क ही लूट ली गई, निर्माण होने के तुरंत बाद ही ग्रामीणों ने कर दी तोड़फोड़

बिहार के जहानाबाद में सड़क लूट की घटना ने सभी लोगों को हैरान करके रख दिया है। ग्रामीणों ने सड़क बनने से पहले वहां लूट मचा दी है। विधायक के मनाने के बावजूद वहां के ग्रामीण उनकी बात मानने को तैयार नहीं होते। इससे पहले भी ग्रामीणों ने इस लूट को अंजाम दिया था। अब इसका वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Sanjeev KumarUpdated: Sat, 04 Nov 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
जहानाबाद में सड़क लूट की घटना सामने आई है (जागरण)

डिजिटल डेस्क, मखदुमपुर (जहानाबाद)।  बिहार में शराब लूट, प्याज लूट से लेकर पुल चोरी तक के बारे में आपने जरूर सुना होगा लेकिन क्या सड़क लूट के बारे में कभी सुना था। जी हां आज यह कांड भी हो गया। जहानाबाद से एक ऐसा वीडियो सामने आया है लोग सड़क लूटते दिखाई दे रहे है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा।

वीडियो देख हर कोई हैरान

दरअसल, यह वीडियो जहानाबाद के मखदुमपुर प्रखंड के अंतर्गत औदान बीघा गांव का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक यहां मुख्यमंत्री सड़क ग्राम योजना के तहत सड़क का निर्माण होना था और कार्य प्रगति पर भी है लेकिन कार्य पूरा होगा ये तो भगवान ही जाने। क्योंकि जितनी सड़क बनी नहीं उतनी लूट ली गई। कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि 3 किलोमीटर तक इस सड़क का निर्माण होना है। जिसका लगभग 3 महीने पहले राजद के विधायक सतीश कुमार ने उदघाटन किया था।

देखें वीडियो...

— Sanjeev Kumar (@Sanjeev47429593) November 4, 2023

इससे पहले भी विधायक ने सड़क बनवाने की कोशिश की थी

इससे पहले भी विधायक ने सड़क बनवाने की कोशिश की थी लेकिन पूरा नहीं हो सका क्योंकि यह आरोप है कि जब जब काम लगता है कुछ ग्रामीण मैटेरियल ही लूट लेते है। इनमें केवल पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी शामिल होती हैं। सड़क ही साफ कर देते है इसके पीछे की मंशा क्या है ये तो वही लोग या पदाधिकारी ही बता सकते हैं। लेकिन उनका क्या जो लोग सड़क बनने की आस लिए बैठे हो वो क्या करें ?

क्या ये नेताओ और ठीकेदार की नाकामी नहीं है कि एक सड़क का निर्माण भी नहीं करा पा रहे है? यहां तो पदाधिकारी भी लाचार नजर आ रहे है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि कितने आराम से लोग सड़क के लिए बिछी मटेरियल उठा कर ले जा रहे है। और लोग खड़े होकर देख रहें हैं। हलांकि इस वीडियो पर कोई कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं।

यह भी पढ़ें:

BPSC Teacher Salary: बीपीएससी शिक्षकों को किस आधार पर मिलेगा वेतन? आसान भाषा में समझें यहां

Nitish Kumar: नीतीश कुमार को सताई I.N.D.I.A गठबंधन की चिंता, अब कांग्रेस ने दिया भरोसा, बीजेपी ने बता दिया 'टुकड़े-टुकड़े एलायंस'


आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर