Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tejashwi Yadav नहीं, RJD के इन नेताओं से परेशान थे Nitish Kumar! मांझी ने अंदर की बात बताकर रख दी ये डिमांड

Bihar Politics जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार को लेकर फिर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार बनने से पहले भी उनकी नीतीश कुमार से बात होती थी। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार ने उन्हें यह बताया था कि उनको राजद के कुछ नेताओं से दिक्कत है। वहीं मांझी ने अब नीतीश से एक और मंत्री पद की मांग कर दी है।

By dheeraj kumar Edited By: Mukul KumarUpdated: Thu, 15 Feb 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और सीएम नीतीश कुमार

जागरण संवाददाता, अरवल।  Bihar Political News In HIndi  हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) चट्टानी एकता के साथ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के समर्थन में खड़ी है। अगर मेरे चार विधायक विधानसभा अध्यक्ष को हटाने में नहीं लगते तो विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी नहीं हटती। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने बुधवार को जिला अतिथि गृह में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहीं।

उन्होंने कहा कि हमारी बातें नीतीश कुमार से हमेशा होती रहती थी। वह हमेशा कहते थे कि विगत 17 महीना से जो मैं देख रहा हूं वह 2005 के पहले की स्थिति बनती दिख रही है। नीतीश कुमार बहुत बेचैन रहते थे। राजद (RJD) के मंत्रियों के कार्यकलापों से नीतीश कुमार खुश नहीं थे।

किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए- मांझी

तत्कालीन शिक्षा मंत्री लगातार सनातन धर्म पर प्रहार करते रहते थे। किसी भी धर्म का अपमान नहीं करना चाहिए। नीतीश कुमार ने सही समय पर सही निर्णय लिया है। आगामी लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीट जीतकर नरेंद्र मोदी के गले में बिहार की जनता माला पहनाने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि आगामी 23 फरवरी को बापू सभागार में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राज्य स्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है, जिसमें बूथ स्तर से लेकर जिला स्तर के कार्यकर्ता शामिल होंगे। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार से हमारी मांग है कि कम से कम एक मंत्री पद हमारी पार्टी को दिया जाए।

अब लोकसभा चुनाव पर नजर

उन्होंने कहा कि अगर देंगे तो भी अच्छा नहीं देंगे फिर भी अच्छा। मौके पर हम पार्टी के टिकारी के विधायक अनिल कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जहां-जहां राजग (NDA) के उम्मीदवार रहेंगे वहां मजबूती से हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा उन प्रत्याशियों की मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि संगठन के बल पर ही कोई भी सरकार काम करती है हमारा संगठन भी बूथ स्तर पर मौजूद है। पटना बापू सभागार में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मेलन में जिले से एक हजार की संख्या में कार्यकर्ता विभिन्न वाहनों द्वारा जाएंगे।

मौके पर हम पार्टी के बबलू कुमार, भीम शर्मा, भाजपा के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र तिवारी, हम पार्टी के जिला अध्यक्ष सुनील कुमार, भाजपा नेता रवि कुमार पैक्स अध्यक्ष शंकर पासवान समेत कई लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें-

Congress प्रत्याशी सबसे धनवान, JDU कैंडिडेट भी कम नहीं; यहां पढ़ें Rajya Sabha जाने वाले नेताओं की कितनी है संपत्ति

Nitish Kumar के साथ दोबारा 'खेल' न कर दें इधर-उधर झांकने वाले विधायक! इस बात पर जताई है नाराजगी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर