Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalu Yadav की फिरकी में फंसेगी भाजपा? ग्राउंड जीरो पर लॉन्च होगा Tejashwi Yadav का मिथन 'बूथ', समझें पूरा प्लान

बिहार में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राष्ट्रीय जनता दल ने मिशन बूथ लॉन्च कर दिया है। लालू यादव और तेजस्वी यादव ने यह खास प्लान तैयार किया है। बूथ पर कमेटियों के सहारे राजद मतदाताओं को साथ लाने का काम करेगी। युवा जिला कार्यकारिणी में इसको लेकर तैयारी भी शुरू हो गई है। जल्द ही स्पेशल प्लान ग्राउंड जीरो पर लागू हो जाएगा।

By dheeraj kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Wed, 10 Jan 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
Lalu Yadav की फिरकी में फंसेगी भाजपा? ग्राउंड जीरो पर लॉन्च होगा Tejashwi Yadav का मिथन 'बूथ'

जागरण टीम, अरवल/हाजरीपुर। अंबेडकर वाचनालय में युवा राजद अरवल जिला कार्यकारिणी की बैठक की गई, जिसकी अध्यक्षता युवा राजद के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने की और संचालन प्रधान महासचिव सबा करीम ने किया। जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव ने संगठन के साथियों से कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में गोलबंद होकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नेतृत्व में केंद्र में बैठी सरकार को पूरे देश से उखाड़ फेंकना है।

उन्होंने कहा कि हरेक बूथ पर चार सदस्यीय कमेटी बनाकर संग़ठन को मजबूती करना है। जिला प्रभारी सह प्रदेश महासचिव गौरव कुमार ने कहा कि अपने नेता के कार्य को जन जन तक पहुंचाए। देश में बढ़ती बेरोजगारी और नयी शिक्षा नीति को लेकर लोगों को अवगत कराएं।

मौके पर राजद के जिला अध्यक्ष जगजीवन राम,रामेश्वर चौधरी, जिला मीडिया प्रभारी गुड्डू कुमार, भूषण कुमार, श्लोक कुमार, उमेश पासवान, जितेंद्र कुमार दीपू रंजन, पिंटू कुमार आदि लोग मौजूद थे।

सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाए युवा राजद कार्यकर्ता : चौधरी

वैशाली जिला युवा राष्ट्रीय जनता दल की बैठक बुधवार को हाजीपुर में आयोजित हुई। बैठक में दूसरे चरण के ग्राम चौपाल, बूथ लिस्ट के अलावा पंचायत, प्रखंड एवं नगर की विस्तारित कमेटी की जानकारी लेने के लिए युवा राजद के प्रदेश महासचिव सह वैशाली जिला प्रभारी रतन चौधरी खास तौर पर बैठक में शामिल हुए। बैठक की अध्यक्षता युवा राज्य जिलाध्यक्ष संजय पटेल ने की जबकि संचालन प्रधान महासचिव अधिवक्ता रंजीत यादव ने किया।

जिला प्रभारी ने युवा राजद नेताओं को सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने का आह्वान किया। युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के युवा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव का स्पष्ट निर्देश है कि राष्ट्रीय जनता दल में वंचित समाज, अति पिछड़ा, अनुसूचित जाति एवं वैश्य समाज के लोगों को संगठन से जोड़ने का काम करना है। महागठबंधन के सरकार में जो भी विकास संबंधी कार्य हो रहे हैं उनकी जानकारी लोगों को दें।

उन्होंने कहा कि युवाओं को नौकरियां दी जा रही है। आरक्षण का दायरा जातीय जनगणना के आधार पर 49 से लेकर 65 प्रतिशत तक किया गया है। साथ ही आर्थिक रूप से कमजोर उच्च वर्ग के लोगों के लिए ईडब्लुएस के के तहत 10 प्रतिशत आरक्षण को कायम किया गया है। नेताओं ने कहा कि पूरे देश में बीमारु राज्य के रूप में बिहार जाना जाता था, आज सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने के रूप में पूरी दुनिया में जाना जा रहा है। इन सभी उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए ग्राम चौपाल लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir : 22 जनवरी के वो कीमती 85 सेकंड... जब खुलेंगे राम मंदिर के पट, बिहार के RN Singh निभाएंगे अहम भूमिका

ये भी पढ़ें- India Maldives Row: 'खरगे साहब विदेश नीति पर ज्ञान ना दें', कांग्रेस अध्यक्ष पर फूटा गिरिराज का गुस्सा; याद दिलाया चश्मे का नंबर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर