Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भूखे रह गए मासूम बच्चे, रसोई गैस रिसाव के कारण विद्यालय में लगी आग, राख हो गया भोजन

Jehanabad News बिहार के जहानाबाद के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौशहरा में आग लग गई थी। विद्यालय में भोजन बनाने के दौरान गैस सिलेंडर की पाइप से रिसाव के कारण आग लगी। आग की वजह से सारा भोजन जलकर राख हो गया जिसकी वजह से छात्र-छात्राएं भोजन से वंचित रह गए। इस दौरान विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई थी ।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Fri, 10 Nov 2023 01:35 PM (IST)
Hero Image
भूखे रह गए मासूम बच्चे, रसोई गैस रिसाव के कारण विद्यालय में लगी आग, राख हो गया भोजन

संवाद सहयोगी, घोसी (जहानाबाद)। घोसी प्रखंड क्षेत्र की लखावर पंचायत में उत्क्रमित मध्य विद्यालय नौशहरा में गुरुवार को मध्याह्न भोजन बनाने के दौरान गैस रिसाव के कारण अचानक आग लग गई।

रसोइया ने तत्काल शिक्षकों को इसकी सूचना दी, जिसके बाद विद्यालय में अफरा-तफरी मच गई। सबसे पहले बच्चों को विद्यालय से बाहर निकाला गया। आग में पूरा मध्याह्न भोजन जल गया, जिस कारण छात्र-छात्राओं को भोजन से वंचित रहना पड़ा।

बाल्टी-मग लेकर दौड़े ग्रामीण

तेज लपटें देख ग्रामीण अपने-अपने घरों से बाल्टी-मग लेकर दौड़े और शिक्षकों के सहयोग से आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। सूचना पर अग्निशामक सेवा दल भी पहुंचा। इसके बाद आग पर काबू पाया गया। तब जाकर शिक्षकों, बच्चों व ग्रामीणों ने राहत की सांस ली।

भोजन भी जलकर हो गया राख

प्रधानाध्यापक सुरेश नन्दन प्रसाद सिंह ने बताया कि विद्यालय में भोजन बनाने के दौरान गैस सिलेंडर की पाइप से रिसाव के कारण आग लग गई। अगर समय पर अग्निशामक सेवा दल नहीं पहुंचता तो गैस सिलेंडर फटने से बड़ी घटना हो सकती थी। आग में जूट के 20 बोरे, आठ दरी, 24 किलो तैयार चावल एवं चार किलो बनी दाल एवं सब्जी नष्ट हो गई। इस कारण छात्र-छात्राएं भोजन से वंचित रह गए।

ये भी पढ़ें -

बिहार के लोगों को मिलेंगे दो-दो लाख रुपये, नीतीश सरकार खर्च करेगी 30 अरब से अधिक; विधान मंडल में की घोषणा

जमीन के नीचे होगा विश्वविद्यालय स्टेशन, 16 मीटर नीचे से गुजरेगी मेट्रो; इन जगहों पर रहनेवालों की आएगी मौज