Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Fake IPS: 2 लाख रुपये देकर बन गया फर्जी IPS, बाजार में खुले आम घुमाने लगा नकली पिस्टल; हुआ गिरफ्तार

Jamui News बिहार के जमुई जिले में सिकंदरा पुलिस ने एक युवक को नकली पिस्टल और पुलिस वर्दी के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी ने खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर लोगों को ठगने की कोशिश की। पुलिस ने युवक के पास से दो लाख रुपये का चेक और पल्सर बाइक भी बरामद की। पुलिस अब हर स्तर से युवक की जांच कर रही है।

By Vidhu Shekhar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 02:13 PM (IST)
Hero Image
बिहार में फर्जी आईपीएस धराया (जागरण फोटो)

संवाद सूत्र, सिकंदरा(जमुई)। फर्जी रूप से क्षद्म आईपीएस अधिकारी बनकर घूम रहे एक युवक को सिकंदरा पुलिस ने नकली पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया है।पुलिस ने इसे सिकंदरा जमुई मुख्यमार्ग स्थित बंधन बैंक के समीप से गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने युवक के पास से एक पल्सर आरएस 200 बाइक व दो लाख रुपये का चेक बरामद किया है। गिरफ्तार युवक की पहचान लखीसराय जिले के हलसी थानक्षेत्र के गोबर्धन बिगहा गांव के मिथिलेश कुमार के रूप में की गई है।

2 लाख में फर्जी आईपीएस बना हूं: आरोपी

पुलिस द्वारा की गई कड़ी पूछताछ में क्षद्म आईपीएस अधिकारी का रूप धारण किए युवक ने बताया कि खैरा के रहनेवाले किसी मनोज सिंह ने उसे पुलिस अधिकारी की नौकरी दिलाने के नाम पर दो लाख रुपये पहले लिया,उसके बाद उसे पुलिस की वर्दी दी है। वहीं साथ में नकली पिस्टल भी भी दिया है।

पुलिस मामले की जांच में जुटी

फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तहकीकात में जुट गई है। पुलिस खैरा के मनोज सिंह की तलाश में जुट गई,कि आखिर वह मनोज सिंह कौन है जिसने युवक के साथ ठगी कर फर्जी आईपीएस बनाने में अपनी भूमिका निभाई है।

हालांकि, गिरफ्तार युवक के चेहरे और उसके हाव भाव से यह प्रतीत होता है कि पुलिस अधिकारी बनने का उसके अंदर शौक था या दिमागी असंतुलन के बीच उसके सिर पर नशा चढ़ा था,जिसके कारण वह ठगी का शिकार हो गया। बहरहाल, पुलिस इसकी गहन अनुसंधान करें तो इस मामले का खुलासा हो सकता है। वहीं पुलिस की तत्परता से अन्य युवक को ठगी के शिकार होने से बचाया जा सकता है।

एक आईपीएस अधिकारी का क्षद्म रूप धारण करना संज्ञेय अपराध की श्रेणी में आती है।जिसका युवक ने घोर उल्लंघन किया है।जांच की जा रही है,फिलहाल फर्जी आईपीएस अधिकारी बनकर घूम रहे उस युवक के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है,जिसे जेल भेज दिया गया है।वहीं ठगी कर फर्जी आईपीएस अधिकारी बनाने वाले मनोज सिंह की तलाश में भी पुलिस लगी है।

Shekhpura News: इंस्टाग्राम के चक्कर में होटल कैटरर से रचा ली शादी, ऐसे फंस गई थी जाल में; अब उल्टे पांव लौटी घर

Manorama Devi Raid: पूर्व MLC मनोरमा देवी के ठिकानों से ऐसा क्या मिला? जिससे NIA अधिकारियों का भी चकराया माथा