Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Teacher Died : भीषण गर्मी से शिक्षक की मौत, 24 घंटे बाद भी नहीं हो सका शव का पोस्टमार्टम; शिक्षा विभाग पर उठे सवाल

भीषण गर्मी से बिहार के जमुई में रविवार को एक शिक्षक ने अपना जान गंवा दी। अब बताया जा रहा है कि मौत के 24 घंटे बाद भी शिक्षक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। शिक्षक के स्वजन इंतजार करते रह गए लेकिन शिक्षा विभाग की कुंभकर्णी निंद्रा नहीं टूटी। हालांकि शिक्षा विभाग के डीपीओ मृतक के स्वजनों से उनके घर पर मुलाकात की।

By Manikant Singh Edited By: Mukul Kumar Updated: Sun, 02 Jun 2024 10:48 AM (IST)
Hero Image
24 घंटे बाद भी नहीं हो सका मृतक शिक्षक के शव का पोस्टमार्टम

संवाद सहयोगी, जमुई। झाझा के शिक्षक की मौत के लगभग 24 घंटे बाद भी अभी तक जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार न स्कूल पहुंच सके न सदर अस्पताल। शिक्षक के स्वजन इंतजार करते रह गए लेकिन शिक्षा विभाग की कुंभकर्णी निंद्रा नहीं टूटी।

हालांकि, शिक्षा विभाग के डीपीओ मृतक के स्वजनों से उनके घर पर मुलाकात की। दरअसल, शनिवार को झाझा के बलियाडीह में उत्क्रमित मध्य विद्यालय उर्दू के शिक्षक वसी अख्तर स्कूल में गर्मी के कारण बेहोश हो कर गिर पड़े और बाद में उनकी मौत हो गई।

रात में हो सकता था पोस्टमार्टम

मौत के लगभग 24 घंटे बाद भी मृतक का पोस्टमार्टम नहीं हो सका। यहां तक की जिला शिक्षा पदाधिकारी ने परिवार वालों से मिलना भी मुनासिब नहीं समझा। अगर जिले के शिक्षा विभाग के अधिकारी चाहते तो रात में ही मृतक के शव का पोस्टमार्टम हो जाता।

परिवार के लोग अभी तक जमुई के सदर अस्पताल में शव को लेकर पोस्टमार्टम का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में आप अंदाजा लगाइए यह शिक्षा विभाग की लापरवाही है या असंवेदनशीलता। खबर लिखे जाने तक मृतक शिक्षक के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका है और न ही शिक्षा विभाग के कोई वरीय अधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे हैं।

दो बच्चों को छोड़कर चल बसे

बता दें कि मृतक शिक्षक वसी अख्तर अपने पीछे पत्नी और दो बच्चो को छोड़ चल बसे। जिला शिक्षा पदाधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि हमारे जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह शिक्षा अभियान बीपीएम प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित मेरी पूरी टीम गई थी। अभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को सदर अस्पताल भेज रहे हैं। जो भी परेशानी होगी उसे दूर कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Shatrughan Sinha : शत्रुघ्न सिन्हा ने PM मोदी का नाम लेकर क्या कह दिया ऐसा? मच सकता है घमासान, बोले- देर कर दी...

Pappu Yadav : काउंटिंग से पहले पप्पू यादव को बड़ी राहत, इस केस में कोर्ट से मिली जमानत; पढ़ें डिटेल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें